कल रिटायर हो जायेंगे यूपी के DGP ओपी सिंह, 64 वर्ष पुरानी विंटेज कार में होगी विदाई

vintage car
कल रिटायर हो जायेंगे यूपी के DGP ओपी सिंह, 64 वर्ष पुरानी विंटेज कार में होगी विदाई

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह कल यानी 31 जनवरी को रिटायर हो जायेंगे। रिटायरमेंट के दिन शाही तरीके से पारंपरिक परेड के साथ विदाई देने की तैयारियां चल रहीं हैं। डीजीपी ओपी सिंह को डॉज विंटेज कार में बैठाकर विदाई दी जाएगी। बताया जा रहा है कि शुक्रवार जब डीजीपी इस कार में सवार होकर विदाई लेंगे तो पुलिसकर्मी इस कार को धक्का देकर समारोह में शामिल होंगे।

Ups Dgp Op Singh Will Retire Tomorrow Will Farewell In A 64 Year Old Vintage Car :

बता दें कि, डीजीपी को रिटायरमेंट के दिन पारंपरिक तौर पर विदाई दी जाती है। इस दौरान पुलिसकर्मी नम आंखों से अपने विभाग के बड़े सिपाही को विदा करेंगे। वहीं, विदाई परेड में कार को शामिल करने से पहले टेस्ट ड्राइव की गई है ताकि समारोह के दिन कोई दिक्कत न आए। गौरतलब है कि, यूपी पुलिस की डॉज विंटेज कार बेहद ऐतिहासिक है।

वर्ष 1956 में यूपी पुलिस को यह कार मिली थी। तत्कालीन गवर्नर ने यह कार 1956 में यूपी पुलिस को दी थी तब से यह कार यूपी पुलिस की पहचान बन चुकी है। ज्यादात डीजीपी इसी कार से विदाई लेते हैं। साल 1956 में इस कार को 61,000 रुपये में खरीदा गया था। इस कार में केवल 3 गियर होते हैं। इस तरह की कारें अब बेहद कम देखने को मिलती हैं।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह कल यानी 31 जनवरी को रिटायर हो जायेंगे। रिटायरमेंट के दिन शाही तरीके से पारंपरिक परेड के साथ विदाई देने की तैयारियां चल रहीं हैं। डीजीपी ओपी सिंह को डॉज विंटेज कार में बैठाकर विदाई दी जाएगी। बताया जा रहा है कि शुक्रवार जब डीजीपी इस कार में सवार होकर विदाई लेंगे तो पुलिसकर्मी इस कार को धक्का देकर समारोह में शामिल होंगे। बता दें कि, डीजीपी को रिटायरमेंट के दिन पारंपरिक तौर पर विदाई दी जाती है। इस दौरान पुलिसकर्मी नम आंखों से अपने विभाग के बड़े सिपाही को विदा करेंगे। वहीं, विदाई परेड में कार को शामिल करने से पहले टेस्ट ड्राइव की गई है ताकि समारोह के दिन कोई दिक्कत न आए। गौरतलब है कि, यूपी पुलिस की डॉज विंटेज कार बेहद ऐतिहासिक है। वर्ष 1956 में यूपी पुलिस को यह कार मिली थी। तत्कालीन गवर्नर ने यह कार 1956 में यूपी पुलिस को दी थी तब से यह कार यूपी पुलिस की पहचान बन चुकी है। ज्यादात डीजीपी इसी कार से विदाई लेते हैं। साल 1956 में इस कार को 61,000 रुपये में खरीदा गया था। इस कार में केवल 3 गियर होते हैं। इस तरह की कारें अब बेहद कम देखने को मिलती हैं।