1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. UPSC उम्मीदवारों को सुप्रीम कोर्ट से झटका, सिविल सेवा परीक्षा में नहीं मिलेगा अतिरिक्त मौका

UPSC उम्मीदवारों को सुप्रीम कोर्ट से झटका, सिविल सेवा परीक्षा में नहीं मिलेगा अतिरिक्त मौका

Upsc Candidates Get Shock From Supreme Court Will Not Get Extra Chance In Civil Services Examination

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। UPSC उम्मीदवारों को सिविल सेवा परीक्षा में अब अतिरिक्त मौका नहीं मिलेगा। सुप्रीम कोर्ट ने अतिरिक्त मौका मांगने वाले उन सभी अभ्यार्थियों को राहत देने से इंकार कर दिया है, जिनकी उम्र पिछले परीक्षा में समाप्त हो चुकी है। कोर्ट ने आज उन सभी अभ्यार्थियों की याचिकाओं को खारिज कर दिया है, जिसमें इस साल होने वाले सिविल सर्विस प्री परीक्षा में बैठने के लिए एक और मौका मांगा गया था।

पढ़ें :- शिवसेना से जान का खतरा केस मुंबई से शिमला ट्रांसफर किया जाए, सुप्रीम कोर्ट में लगाई Kangana ने गुहार

बता दें कि, शीर्ष अदालत का ये फैसला 2000 से ज्यादा प्रत्याशियों के लिए एक बड़ा झटका है। ऐसे प्रत्याशियों का कोरोना के चलते साल 2020 में अंतिम प्रयास पूरा हो चुका था। याचिकाकर्ता चाहते थे कि आयु सीमा को एक बार के उपाय के रूप में हटा दिया जाए, लेकिन सरकार इससे सहमत नहीं है।

इसलिए अतिरिक्त मौके को लेकर इन अभ्यार्थियों ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। जस्टिस एएम खानविलकर, इंदु मल्होत्रा और अजय रस्तोगी ने घोषणा की कि वो इन सभी याचिकाओं को खारिज करते हैं। इस ऑर्डर की एक कॉपी सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर कुछ देर में अपलोड कर दी जाएगी। आपको बता दें कि इससे पहले 9 फरवरी को याचिकाकर्ता केंद्र सरकार और यूपीएससी की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया गया था।

 

पढ़ें :- नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, संसद भंग करने के फैसले को पलटा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...