1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपीएसईई का पीरक्षा परिणाम हुआ घोषित, बीटेक में सत्यम सक्सेना टॉपर

यूपीएसईई का पीरक्षा परिणाम हुआ घोषित, बीटेक में सत्यम सक्सेना टॉपर

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के 755 इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट व फार्मेसी संस्थानों में दाखिले के लिए अयोजित राज्य प्रवेश परीक्षा का परिणाम आज घोषित कर दिया गया है। इस परीक्षा में कुल 91.78 प्रतिशत विद्यार्थी सफल रहे हैं। इस परीक्षा के लिए एक लाख 60 हजार विद्यार्थियों ने रजिस्टर करवाया था जबकि एक लाख 34 हजार विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए।

पढ़ें :- सरकारी कृपादृष्टि से भारत के उद्योगपतियों की पूंजी में अभूतपूर्व वृद्धि लेकिन 130 करोड़ जनता की स्थिति में सुधार नहीं : मायावती

बीटेक का परिणाम 93 प्रतिशत, बीफार्मा का 81 प्रतिशत और बीआर्क का 99 प्रतिशत रहा। बीटेक में मुरादाबाद के सत्यम सक्सेना, बीफार्मा में मुजफ्फरनगर की रिद्धि सिंघल व बीआर्क में दिल्ली की आयुषी पटवारी टॉपर बनीं। जबकि एमबीए में लखनऊ के गौरव गोविल ने पहला स्थान प्राप्त किया।

एमसीए में कानपुर के हर्षित ओमर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। प्रवेश परीक्षा परिणाम जारी करते हुए परीक्षा का आयोजन करने वाले डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने प्रेसवार्ता में बताया कि प्रवेश काउंसलिंग का आयोजन 19 अक्तूबर से किया जाएगा।

विवि ने पहली बार यूपी एसईई की वेबसाइट upsee.nic.in के साथ चैट बॉट पर भी परिणाम जारी किया है। चैट बॉट से विद्यार्थियों को उनके मोबाइल पर सीधे परिणाम उपलब्ध कराया गया है। विद्यार्थियों को चैट बॉट पर प्रवेश परीक्षा से लेकर काउंसलिंग तक अपडेट जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है।

 

पढ़ें :- UP News: नींव से ईंट निकालते समय​ गिरी दीवार, मलवे में दबकर चार मजदूरों की मौत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...