1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UPTET 2021 : 4309 केंद्रों पर होगी होगी परीक्षा, गाइडलाइन जारी

UPTET 2021 : 4309 केंद्रों पर होगी होगी परीक्षा, गाइडलाइन जारी

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा ( UPTET ) 4309 केंद्रों पर होगी। इस परीक्षा में 21.65 लाख अभ्यर्थी होंगे। केन्द्रों की सूची के साथ—साथ व्यवस्थापकों के लिए गाइडलाइन जारी की है। परीक्षार्थी परीक्षा नियामक प्राधिकारी की अधिकृत वेबसाइट updeled.gov.in पर जाकर इन्हें डाउनलोड कर सकते हैं। यूपीटीईटी नोटिफिकेशन के मुताबिक एडमिट कार्ड 17 नवंबर को जारी होने थे, लेकिन कुछ वजहों से इसमें देरी हुई। परीक्षा 28 नवंबर को दो पालियों में होंगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा ( UPTET ) 4309 केंद्रों पर होगी। इस परीक्षा में 21.65 लाख अभ्यर्थी होंगे। केन्द्रों की सूची के साथ—साथ व्यवस्थापकों के लिए गाइडलाइन जारी की है। परीक्षार्थी परीक्षा नियामक प्राधिकारी की अधिकृत वेबसाइट updeled.gov.in पर जाकर इन्हें डाउनलोड कर सकते हैं। यूपीटीईटी नोटिफिकेशन के मुताबिक एडमिट कार्ड 17 नवंबर को जारी होने थे, लेकिन कुछ वजहों से इसमें देरी हुई। परीक्षा 28 नवंबर को दो पालियों में होंगी।

पढ़ें :- UPTET Paper Leaked : अखिलेश यादव बोले- बेरोज़गारों का इंक़लाब होगा, 2022 में होगा बदलाव

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय कुमार उपाध्याय ने केन्द्रों की सूची के साथ-साथ व्यवस्थापकों के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है। किसी अन्य माध्यम से प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा। अभ्यर्थियों को परीक्षा प्रवेश पत्र के साथ फोटोयुक्त पहचान पत्र की मूल प्रति लाना होगा। इसके अलावा उन्हें प्रशिक्षण योग्यता का मूल प्रमाण पत्र अथवा किसी भी सेमेस्टर के निर्गत अंक पत्र की मूल प्रति अथवा संबंधित प्रशिक्षण संस्था के प्राचार्य या सक्षम अधिकारी द्वारा इंटरनेट से प्राप्त अंक प्रत्र की प्रमाणित प्रति जरूरी है।

पढ़ें :- UPTET Paper Leaked : यूपीटीईटी का पेपर लीक होने के बाद रद्द हुई परीक्षा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...