1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. तालिबानी ठिकानों पर अमेरिकी वायुसेना ने बरसाए बम, हमले में 500 से ज्यादा आतंकी मारे जाने का दावा

तालिबानी ठिकानों पर अमेरिकी वायुसेना ने बरसाए बम, हमले में 500 से ज्यादा आतंकी मारे जाने का दावा

अफगानिस्तान (Afghanistan) और तालिबान (Taliban) के बीच संघर्ष खत्म नहीं हुआ है। दोनों देशों के बीच संघर्ष जारी है। इन सबके बीच शनिवार को अमेरिकी वासुसेना (US Navy) ने शेबगर्न शहर (Shebgarn City) में तालिबानी ठिकानों (Taliban bases) पर हमला कर दिया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। अफगानिस्तान (Afghanistan) और तालिबान (Taliban) के बीच संघर्ष खत्म नहीं हुआ है। दोनों देशों के बीच संघर्ष जारी है। इन सबके बीच शनिवार को अमेरिकी वासुसेना (US Navy) ने शेबगर्न शहर (Shebgarn City) में तालिबानी ठिकानों (Taliban bases) पर हमला कर दिया।

पढ़ें :- तालिबानी फरमान से डरी महिला ने कर लिया सुसाइड, शादीशुदा पुरूष के साथ भागने पर सुनाई गई थी पत्थरों से मारने की सजा

बताया जा रहा है कि वायुसेना (Air Force) के इस हमले में तालिबान (Taliban) को काफी नुकसान हुआ है और 500 से ज्यादा आतंकी भी इस हमले में मारे गए हैं। इस मामले की जानकारी अफगानिस्तान (Afghanistan) के अधिकारिक रक्षा मंत्रालय (Ministry of Defence) ने दी है।

अफगानिस्तान (Afghanistan) के रक्षा मंत्रालय (Ministry of Defence) के अधिकारी फवाद अमान (Fawad Aman) ने ट्वीट कर कहा है कि, वायुसेना द्वारा शेनबर्ग शहर में तालिबाानी ठिकानों (Taliban bases) को निशाना बनाया और हवाई हमला किया। हमले में 500 से ज्यादा आतंकी मारे गए और इसमें बड़ी संख्या में उनके हथियार और गोला बारूद नष्ट हुए।

शेनबर्ग शहर (city ​​of shenburg) के जावजान प्रांत में बड़ी संख्या में मौजूद तालिबानी आतंकियों (Taliban militants) को B-52 बॉम्बर ने शाम करीब 6:30 में अपना निशाना बनाया। अमेरिकी वायुसेना के इस हमले में तालिबान को काफी बड़ा नुकसान हुआ है।

पढ़ें :- अब पाकिस्तान को आंख दिखाने लगा तालिबान, लगाया ये गंभीर आरोप

वहीं, फवाद अमान (Fawad Aman) ने रविवार को ट्वीट कर कहा है कि, नंगरहार, लगमन, गजनी, पक्तिया, पक्तिका, कंधार, उरुजगन, हेरात, फराह, जोजजान, सर-ए पोल, फरयाब, हेलमंद, निमरुज, तखर, कुंदुज में 572 आतंकवादी मारे गए और 309 अन्य घायल हो गए. ये सबकुछ पिछले 24 घंटों के दौरान हुआ।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...