1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अमेरिका ने भारत की यात्रा पर प्रतिबंध लगाया, चार मई से होगी प्रभावी

अमेरिका ने भारत की यात्रा पर प्रतिबंध लगाया, चार मई से होगी प्रभावी

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने वैश्विक महामारी कोविड-19 के नये स्ट्रेन के तेजी से बढ़ते मामले के मद्देनजर भारत के साथ यात्रा प्रतिबंधित करने का फैसला किया है जो चार मई से लागू हो जायेगा।व्हाइट हाउस से जारी बयान में कहा गया है कि अमेरिकी रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केन्द्र (सीडीसी) की सलाह पर भारत के साथ यात्रा को प्रतिबंधित किये जाने का निर्णय लिया गया है। भारत में कोरोना के मामले थम नहीं रहे हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Us Bans Travel To India Will Be Effective From May 4

वाशिंगटन । अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने वैश्विक महामारी कोविड-19 के नये स्ट्रेन के तेजी से बढ़ते मामले के मद्देनजर भारत के साथ यात्रा प्रतिबंधित करने का फैसला किया है जो चार मई से लागू हो जायेगा।

पढ़ें :- योगी सरकार बयानबाजी और आंकड़ेबाजी कर यूपी को बड़ी त्रासदी की तरफ रही है धकेल : अजय कुमार लल्लू

व्हाइट हाउस से जारी बयान में कहा गया है कि अमेरिकी रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केन्द्र (सीडीसी) की सलाह पर भारत के साथ यात्रा को प्रतिबंधित किये जाने का निर्णय लिया गया है। भारत में कोरोना के मामले थम नहीं रहे हैं।

श्री बिडेन ने इस संबंध में एक घोषणा पत्र पर हस्ताक्षर किये गये हैं जिसमें कहा गया है कि विश्वभर में कोरोना के नये स्ट्रेन का एक तिहाई से अधिक मामले हैं भारत में हैं। देश के लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा सुनिश्चित करके मद्देनजर यह प्रतिबंध आवश्यक है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X