1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. अमेरिका में फूड फैस्टिवल के दौरान फायरिंग, 3 लोगों की मौत, हमलावर भी ढेर

अमेरिका में फूड फैस्टिवल के दौरान फायरिंग, 3 लोगों की मौत, हमलावर भी ढेर

Us California Gilroy Garlic Festival Shooting

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। अमेरिका के कैलिफोर्निया में रविवार को एक फूड फेस्टिवल में खुलेआम गोलाबारी की गई। इसमें 4 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने बताया कि हमलावर को मार गिराया गया है, जबकि गोलीबारी में 3 लोगों की मौत हो गई है और 15 लोगों के घायल होने की खबर है।

पढ़ें :- विश्व पोलियो दिवस: जानिए ये बीमारी आखिर पैरों पर ही क्यों करती है अटैक, जल्द होगा भारत पोलियो मुक्त

अमेरिका में गोलीबारी की घटना के बाद पुलिस ने ट्वीट किया, ‘‘गिलरोय के गार्लिक फेस्टिवल में गोलीबारी हो गई। कई लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।’’ सूत्रों के मुताबिक- यह अमेरिका के बड़े फूड फेस्टिवल में से एक है। सैन जोस से यह 48 किमी दूर हो रहा है। न्यूज चैनल ने एक चश्मदीद महिला के हवाले से कहा कि करीब 30 साल का एक श्वेत व्यक्ति राइफल से गोलियां चला रहा था।

अमेरिका में करीब 31 करोड़ हथियार, 66% लोगों के पास एक से ज्यादा बंदूक

दुनियाभर की कुल सिविलियन गन में से 48% सिर्फ अमेरिकियों के पास हैं। अमेरिकंस के पास करीब 31 करोड़ हथियार हैं। 89% अमेरिकी लोग अपने पास बंदूक रखते हैं। इनमें से 66% लोग एक से ज्यादा बंदूक रखते हैं। अमेरिका में बंदूक बनाने वाली इंडस्ट्री का सालाना रेवेन्यू 91 हजार करोड़ रुपए का है। 2.65 लाख लोग इस कारोबार से जुड़े हुए हैं। अमेरिकी इकोनॉमी में हथियारों की बिक्री से 90 हजार करोड़ रुपए आते हैं। हर साल एक करोड़ से ज्यादा रिवॉल्वर, पिस्टल जैसी बंदूकें यहां बनती हैं।

पढ़ें :- आत्मरक्षा के ये 5 तरीके हर लड़की के लिए है बेहद जरूरी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...