1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. यूएस सीडीसी ने भारत के लिए ‘लेवल वन’ COVID-19 यात्रा स्वास्थ्य नोटिस किया जारी

यूएस सीडीसी ने भारत के लिए ‘लेवल वन’ COVID-19 यात्रा स्वास्थ्य नोटिस किया जारी

यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) द्वारा 'लेवल वन' के लिए सोमवार को जारी नई यात्रा सलाह, जिसे सुरक्षित माना जाता है, भारत में कोविड -19 स्थिति में महत्वपूर्ण सुधार के मद्देनजर आई है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

शीर्ष अमेरिकी स्वास्थ्य निकाय ने भारत की यात्रा करने वाले अमेरिकियों के लिए ‘लेवल वन’ COVID-19 नोटिस जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि यदि किसी को पूरी तरह से टीका लगाया जाता है तो संक्रमण के अनुबंध और गंभीर लक्षण विकसित होने का जोखिम कम हो सकता है । यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) द्वारा ‘लेवल वन’ के लिए सोमवार को जारी किया

पढ़ें :- Baba Ramdev को दिल्ली हाई कोर्ट ने लगाई फटकार, कहा कि जनता को न करें गुमराह

नई यात्रा सलाह , जिसे सुरक्षित माना जाता है, भारत में कोविद -19 स्थिति में महत्वपूर्ण सुधार के मद्देनजर आई है। सीडीसी ने अपने स्वास्थ्य यात्रा नोटिस ‘लेवल वन’ में कहा, यदि आप एफडीए (खाद्य एवं औषधि प्रशासन) अधिकृत वैक्सीन के साथ पूरी तरह से टीका लगाए गए हैं, तो सीओवीआईडी ​​​​-19 को अनुबंधित करने और गंभीर लक्षण विकसित होने का आपका जोखिम कम हो सकता है।

सुनिश्चित करें कि भारत की यात्रा करने से पहले आपको पूरी तरह से टीका लगाया गया है। स्वास्थ्य नोटिस में कहा गया है कि यात्रियों को मास्क पहनने और दूसरों से 6 फीट दूर रहने सहित भारत में सिफारिशों या आवश्यकताओं का पालन करना चाहिए।

भारत ने सोमवार को 287 दिनों में देश में सबसे कम दैनिक COVID-19 मामले दर्ज किए। मंगलवार को अपडेट किए गए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत ने 8,865 नए कोरोनोवायरस संक्रमण दर्ज किए, जिससे देश में सीओवीआईडी ​​​​-19 मामलों की संख्या 3,44,56,401 हो गई, जबकि सक्रिय मामले 1,30,793 हो गए, जो 525 दिनों में सबसे कम है।

अगस्त में, अमेरिका ने भारत के लिए अपनी यात्रा सलाह में ढील दी, इसे स्तर 2 तक कम कर दिया: मध्यम। इस साल की शुरुआत में, अमेरिका ने अपने नागरिकों को भारत की यात्रा न करने के लिए कहते हुए, भारत को लेवल 4 में रखा था, जो उस समय कोविड -19 की अभूतपूर्व दूसरी लहर का अनुभव कर रहा था।

पढ़ें :- Air travel 15 फीसदी हो सकता है महंगा, जानें क्या है वजह?

जैसा कि भारत में इसका प्रकोप जारी है, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने बुधवार को गरीब देशों को बीमारी से लड़ने में मदद करने के लिए COVID-19 वैक्सीन की अतिरिक्त 500 मिलियन खुराक दान करने का संकल्प लिया, लेकिन भारत को चिकित्सा आपूर्ति का कोई विशेष उल्लेख नहीं था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...