1. हिन्दी समाचार
  2. US: अश्वेत फ्लॉयड की हत्या पर क्रिस गेल बोले- सिर्फ फुटबॉल में नहीं, क्रिकेट में भी होता है नस्लभेद

US: अश्वेत फ्लॉयड की हत्या पर क्रिस गेल बोले- सिर्फ फुटबॉल में नहीं, क्रिकेट में भी होता है नस्लभेद

Us Chris Gayle On Black Floyds Murder Not Only In Football But Also In Cricket

By रवि तिवारी 
Updated Date

दुनिया के सबसे ताकतवर मुल्क अमेरिका में इन दिनों नस्लभेद को लेकर विरोध प्रदर्शन देखे जा रहा है. अमेरिका में अश्वेत शख्स जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में हुई मौत के बाद हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच क्रिस गेल ने नस्लभेद को लेकर बड़ा बयान दिया है. क्रिस गेल ने सोमवार को कहा कि नस्लभेद सिर्फ फुटबाल में नहीं है बल्कि क्रिकेट में भी है.

पढ़ें :- मेरे नाम का बेजा इस्तेमाल करना बंद करें रिपब्लिकन समूह — डोनाल्ड ट्रंप

गेल ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा, “अश्वेत लोगों की जिंदगी भी दूसरों की जिंदगी की तरह मयाने रखती है. अश्वेत लोग मायने रखते हैं (ब्लैक लाइव्स मैटर). नस्लभेदी लोग भाड़ में जाएं.”

उन्होंने कहा, “मैंने पूरा विश्व घूमा है और नस्लभेदी बातें सुनी हैं क्योंकि मैं अश्वेत हूं. विश्वास मानिए..यह फेहरिस्त बढ़ती चली जाएगी. नस्लभेद सिर्फ फुटबाल में नहीं है.. यह क्रिकेट में भी है. यहां तक कि टीमों के अंदर भी एक अश्वेत होने के तौर पर मुझे अहसास हुआ है.”
मैनचेस्टर युनाइटेड और इंग्लैंड के फुटबाल खिलाड़ी मार्क्‍स रशफोर्ड ने भी फ्लॉयड की मौत के बाद कहा था कि यह समाज पहले से ज्यादा बंटा हुआ लगता है.

हाल ही में विवादों में थे क्रिस गेल

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल हाल ही में अपने पूर्व साथी खिलाड़ी सरवन को लेकर दिए गए बयान की वजह से विवादों में आ गए थे. हालांकि गेल ने सरवन को लेकर दिए गए बयान पर बाद में माफी मांगी.

पढ़ें :- एप्पल बंद करने जा रहा है अपना ये कंप्यूटर, बचे हुए है कुछ आखिरी यूनिट्स

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...