ट्रंप प्रशासन को झटका, पत्रकार की मान्यता बहाल करने का आदेश

ट्रंप प्रशासन को झटका, पत्रकार की मान्यता बहाल करने का आदेश
ट्रंप प्रशासन को झटका, पत्रकार की मान्यता बहाल करने का आदेश

वॉशिंगटन। अमेरिका की एक संघीय अदालत ने सीएनएन के पत्रकार पर पाबंदी लगाने के मामले में डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन को करारा झटका लगा है। शुक्रवार को संघीय न्यायाधीश ने व्हाइट हाउस को आदेश दिया कि वह पत्रकार की व्हाइट हाउस तक पहुंच को बहाल करे। यह जानकारी सीएनएन ने दी। इस मामले को लेकर सीएनएन ने ट्रंप प्रशासन के खिलाफ मुकदमा दायर किया था।

Us Court Order To White House Restore Cnn Jim Acosta Correspondence Letter :

अमेरिकी डिस्टि्रक्ट कोर्ट जज टिमोथी केली ने शुक्रवार को अपने फैसले में कहा कि सुनवाई पूरी होने तक अकोस्टा के प्रवेश को सुनिश्चित करने के लिए व्हाइट हाउस के आदेश पर अस्थायी तौर पर रोक लगा दी है। केली ने कहा कि उनका आदेश पत्रकार के लिए उचित प्रक्रिया पर आधारित था और वह स्वतंत्र प्रेस की गारंटी देने वाले पहले संशोधन समेत अन्य संवैधानिक मुद्दों के दांव पर लगे होने को लेकर अलग से सुनवाई करेंगे।

सीएनएन के मुख्य व्हाइट हाउस संवाददाता अकोस्टा ने सात नवंबर को एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान माइक्रोफोन दूसरे को देने की मांग के बीच लगातार सवाल पूछकर ट्रंप को नाराज कर दिया था। इस दौरान ट्रंप ने पोडियम से अकोस्टा को एक अभद्र और भयावह शख्स कहा था।

वॉशिंगटन। अमेरिका की एक संघीय अदालत ने सीएनएन के पत्रकार पर पाबंदी लगाने के मामले में डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन को करारा झटका लगा है। शुक्रवार को संघीय न्यायाधीश ने व्हाइट हाउस को आदेश दिया कि वह पत्रकार की व्हाइट हाउस तक पहुंच को बहाल करे। यह जानकारी सीएनएन ने दी। इस मामले को लेकर सीएनएन ने ट्रंप प्रशासन के खिलाफ मुकदमा दायर किया था। अमेरिकी डिस्टि्रक्ट कोर्ट जज टिमोथी केली ने शुक्रवार को अपने फैसले में कहा कि सुनवाई पूरी होने तक अकोस्टा के प्रवेश को सुनिश्चित करने के लिए व्हाइट हाउस के आदेश पर अस्थायी तौर पर रोक लगा दी है। केली ने कहा कि उनका आदेश पत्रकार के लिए उचित प्रक्रिया पर आधारित था और वह स्वतंत्र प्रेस की गारंटी देने वाले पहले संशोधन समेत अन्य संवैधानिक मुद्दों के दांव पर लगे होने को लेकर अलग से सुनवाई करेंगे। सीएनएन के मुख्य व्हाइट हाउस संवाददाता अकोस्टा ने सात नवंबर को एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान माइक्रोफोन दूसरे को देने की मांग के बीच लगातार सवाल पूछकर ट्रंप को नाराज कर दिया था। इस दौरान ट्रंप ने पोडियम से अकोस्टा को एक अभद्र और भयावह शख्स कहा था।