अमेरिकी रक्षा मंत्री जेम्स मैट्टिस बगदाद पहुंचे

RTS190PJ-1-1

बगदाद | अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैट्टिस मंगलवार को औचक दौरे पर इराक पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक, मैट्टिस का बगदाद हवाईअड्डे पर संयुक्त कार्यबल के कमांडर, लेफ्टिनेंट जनरल स्टीफन टाउनसेंड और अमेरिकी राजदूत डगलस सिलिमन ने स्वागत किया।

मैट्टिस इराक के प्रधानमंत्री हैदर अल-अबादी और रक्षा मंत्री इरफान अल-हियाली से मिलने से पहले अमेरिकी कमांडरों से मुलाकात करेंगे।

{ यह भी पढ़ें:- बगदादी ने मानी हार, लड़ाकों से कहा- खुद को बम से उड़ा लो }

मैट्टिस का यह दौरा इराकी सुरक्षाबलों द्वारा ताल अफार शहर को फिर से अपने नियंत्रण में लेने के प्रयासों के बीच हो रहा है, जो फिलहाल आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के कब्जे में है। आईएस ने इसे 2014 में कब्जे में ले लिया था।

{ यह भी पढ़ें:- इस कुर्दिश महिला फाइटर से घबराया आईएस, सिर पर रखा 10 लाख डॉलर का इनाम }

बगदाद | अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैट्टिस मंगलवार को औचक दौरे पर इराक पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक, मैट्टिस का बगदाद हवाईअड्डे पर संयुक्त कार्यबल के कमांडर, लेफ्टिनेंट जनरल स्टीफन टाउनसेंड और अमेरिकी राजदूत डगलस सिलिमन ने स्वागत किया। मैट्टिस इराक के प्रधानमंत्री हैदर अल-अबादी और रक्षा मंत्री इरफान अल-हियाली से मिलने से पहले अमेरिकी कमांडरों से मुलाकात करेंगे। मैट्टिस का यह दौरा इराकी सुरक्षाबलों द्वारा ताल अफार शहर को फिर से अपने नियंत्रण में लेने के प्रयासों के बीच…
Loading...