अमेरिका ने मार गिराया पाकिस्तान का तहरीक-ए-तालिबान सरगना मुल्‍ला फजलुल्‍लाह

अमेरिका ने मार गिराया पाकिस्तान का तहरीक-ए-तालिबान सरगना मुल्‍ला फजलुल्‍लाह
अमेरिका ने मार गिराया पाकिस्तान का तहरीक-ए-तालिबान सरगना मुल्‍ला फजलुल्‍लाह

नई दिल्ली। अमेरिका ने अफगानिस्‍तान के पूर्वी कुनार प्रांत में तहरीक ए तालिबान पाकिस्‍तान के प्रमुख और आतंकी सरगना मुल्‍ला फजलुल्‍लाह को निशाना बनाकर ड्रोन हमला किया है। अमेरिकी सेना ने आधिकारिक तौर पर वॉयस ऑफ अमेरिका से इसकी पुष्टि की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हमले में मुल्‍ला फजलुल्‍लाह मारा गया है।

वॉइस ऑफ अमेरिका के अनुसार, एक सेना अधिकारी ने जानकारी दी है कि अमेरिका की तरफ से किए गए ड्रोन हमले में टीटीपी चीफ मारा गया। मुल्ला फजल पर पेशावर के आर्मी स्कूल में हुए अटैक का मास्टर माइंड माना जाता है। नोबेल विजेता मलाला यूसुफजई के सिर पर भी उसने 2012 में गोली मारी थी। उस पर 50 लाख डॉलर का इनाम भी घोषित था।

{ यह भी पढ़ें:- फजलुल्लाह के बाद ये शख्स बना तहरीक-ए-तालिबान का नया चीफ }

आर्मी ऑफिसर कर्नल मार्टिन ओ’डैनियल ने बताया कि आतंकियों के खात्मे के लिए 13 जून को ड्रोन हमले अफगानिस्तान के कनूर में किया गया था। इसी हमले में आतंकी मुल्ला फजल की मौत हो गई। कनूर पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा से लगा हुआ क्षेत्र है। हालांकि, पेंटागन अधिकारियों ने ड्रोन हमले की सफलता को लेकर कुछ भी कॉमेंट करने से इनकार कर दिया।

पेंटागन के अधिकारी ने यह बताने से मना कर दिया कि हमला सफल रहा था या नहीं। अधिकारियों ने कहा कि मुल्ला फजल उल्लाह ने पाकिस्तान और अमेरिका में हुए कई बड़े हमलों को संचालित किया है। वह बहुत से घातक हमलों का आयोजक रहा है जिसमें दिसंबर 2014 को पेशावर के आर्मी पब्लिक स्कूल में हमला शामिल है। इसमें 151 लोगों की जान चली गई थी जिसमें 130 बच्चे थे।

अमेरिका का दावा है कि मुल्ला फजल ने ही साल 2012 में नोबल पुरस्कार विजेता मलाला युसूफजई को गोली मारने का आदेश दिया था। अमेरिकी विभाग ने मार्च में फजलुल्लाह पर 5 मिलियन डॉलर का ईनाम रखा था। उसके बेटे की अमेरिकी ड्रोन हमले में मौत हो गई थी। अधिकारी का कहना है कि फजलुल्लाह की स्थिती अभी तक साफ नहीं है। हालांकि हमले में उसकी मौत की अभी पुष्टि नहीं हो पाई है।

नई दिल्ली। अमेरिका ने अफगानिस्‍तान के पूर्वी कुनार प्रांत में तहरीक ए तालिबान पाकिस्‍तान के प्रमुख और आतंकी सरगना मुल्‍ला फजलुल्‍लाह को निशाना बनाकर ड्रोन हमला किया है। अमेरिकी सेना ने आधिकारिक तौर पर वॉयस ऑफ अमेरिका से इसकी पुष्टि की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हमले में मुल्‍ला फजलुल्‍लाह मारा गया है। वॉइस ऑफ अमेरिका के अनुसार, एक सेना अधिकारी ने जानकारी दी है कि अमेरिका की तरफ से किए गए ड्रोन हमले में टीटीपी चीफ मारा गया।…
Loading...