1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Baghdad : बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर हमला, दागे गए तीन रॉकेट

Baghdad : बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर हमला, दागे गए तीन रॉकेट

इराक और सीरिया में एक बार फिर रॉकेट दागे जा रहे है।इराक और सीरिया में अमेरिकी राजनयिक और सेनाओं को निशाना बनाने के लिए पिछले 24 घंटों में तीन रॉकेट दागे गए और ड्रोन के हमला किया गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

बगदाद: इराक और सीरिया में एक बार फिर रॉकेट दागे जा रहे है।इराक और सीरिया में अमेरिकी राजनयिक और सेनाओं को निशाना बनाने के लिए पिछले 24 घंटों में तीन रॉकेट दागे गए और ड्रोन के हमला किया गया है। यह हमला बगदाद स्थिति अमेरिकी दूतावास पर किया गया है। इससे पहले इराकी एयरबेस पर मौजूद अमेरिकी सेना के जवानों पर 14 रॉकेट हमले हुए थे। इसमें दो लोग घायल हुए थे। हालांकि अभी तक इस हमले की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। दरअसल पिछले महीने जिस तरह से अमेरिका ने इराक-सीरिया की सीमा पर स्ट्राइक की थी उसमे इराक के मीलिशिया ग्रुप के तीन सदस्य मारे गए थे, इसी हमले के जवाब में माना जा रहा है कि यह रॉकेट दागे गए हैं।

पढ़ें :- Afghanistan :अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र कार्यालय पर हमला, एक सुरक्षा गार्ड की मौत

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दो रॉकेट बगदाद के ग्रीन जोन इलाके में गिरे थे। ग्रीन जोन में कई विदेशी दूतावास और सरकारी इमराते हैं। दूतावास के एंटी रॉकेट सिस्टम ने एक रॉकेट का रुख मोड़ दिया था, वह ग्रीन जोन के पास जाकर गिरा. अबतक हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है। लेकिन एक्सपर्ट्स का मानना है कि ये हमले ईरानी समर्थित मिलीशिया ने किए है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...