अमेरिका जेरूसलम में खोलेगा दूतावास

अमेरिका जेरूसलम में खोलेगा दूतावास
अमेरिका जेरूसलम में खोलेगा दूतावास

नई दिल्ली।अमेरिकी विदेश विभाग का कहना है कि अमेरिका मई में जेरूसलम में अपना इजरायली दूतावास खोलने की योजना बना रहा है। इस कदम के साथ ही अमेरिका ने लंबे समय से चली आ रही अपनी नीति को पलट दिया है, जिसका वैश्विक तौर पर विरोध किया जा रहा है।

सूत्रों के मुताबिक, शुक्रवार को विदेश विभाग की प्रवक्ता हीदर नॉर्ट ने एक बयान में कहा कि दूतावास शुरू में आर्नोना की एक इमारत में खोला जाएगा, जहां से फिलहाल जेरूसलम में अमेरिका के महावाणिज्य दूत के वाणिज्यदूत संबंधी कार्य संचालित किए जाते हैं। नॉर्ट ने कहा कि आर्नोना परिसर में नया दूतावास उपभवन 2019 के अंत तक खुलेगा।

{ यह भी पढ़ें:- अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद से तोड़ा नाता }

इस बीच, अमेरिका ने इजरायल में स्थायी दूतावास के लिए जगह तलाश करनी शुरू कर दी है। प्रवक्ता ने कहा कि दूतावास संयोग से मई में खुल रहा है, जिस समय इजरायल की स्थापना की 70वीं वर्षगांठ भी है।

{ यह भी पढ़ें:- ट्रंप ने फि‍र बोला भारत पर हमला, कहा- हम तो ऐसी गुल्लक हैं जिसे हर कोई लूट रहा है }

नई दिल्ली।अमेरिकी विदेश विभाग का कहना है कि अमेरिका मई में जेरूसलम में अपना इजरायली दूतावास खोलने की योजना बना रहा है। इस कदम के साथ ही अमेरिका ने लंबे समय से चली आ रही अपनी नीति को पलट दिया है, जिसका वैश्विक तौर पर विरोध किया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, शुक्रवार को विदेश विभाग की प्रवक्ता हीदर नॉर्ट ने एक बयान में कहा कि दूतावास शुरू में आर्नोना की एक इमारत में खोला जाएगा, जहां से फिलहाल…
Loading...