1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. US imposes new sanctions : अमेरिका ने रूस पर लगाए नये प्रतिबंध , रूसी नागरिक को परामर्श सेवाएं देने से रोका

US imposes new sanctions : अमेरिका ने रूस पर लगाए नये प्रतिबंध , रूसी नागरिक को परामर्श सेवाएं देने से रोका

अमेरिका ने यूक्रेन पर हो रहे हमले को देखते हुए रूस पर कड़े प्रतिबधों के बीच एक और प्रतिबंध लगा दिया है। नए प्रतिबंधों में पश्चिमी देशों को रूस के तीन सबसे बड़े टेलीविजन स्टेशन को विज्ञापन देने से रोक दिया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

US imposes new sanctions : अमेरिका ने यूक्रेन पर हो रहे हमले को देखते हुए रूस पर कड़े प्रतिबधों के बीच एक और प्रतिबंध लगा दिया है। नए प्रतिबंधों में पश्चिमी देशों को रूस के तीन सबसे बड़े टेलीविजन स्टेशन को विज्ञापन देने से रोक दिया है। इसी के साथ् अमेरिकी लेखा और परामर्श कंपनियों को किसी भी रूसी नागरिक को सेवाएं देने से रोक शामिल है। अमेरिका ने मॉस्को से लकड़ी के उत्पाद, औद्योगिक इंजन, बॉयलर और बुलडोजर समेत कई वस्तुओं पर रोक लगा दी है।

पढ़ें :- Pervez Musharraf : लड़ाकू विमान का न चूकता निशाना, तो करगिल युद्ध में ही मारे जाते परवेज मुशर्रफ

युद्ध के ताजा हालातों के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की पत्नी जिल बाइडन रविवार को अचानक पश्चिमी यूक्रेन पहुंचीं।जिल बाइडन ने जेलेंस्की की पत्नी ओलेना जेलेंस्की से मुलाकात की। जिल  ने कहा,मुझे लगा कि यूक्रेन के लोगों को यह दिखाना चाहिए कि अमेरिका के लोग उनके साथ खड़े हैं।दोनों की मुलाकात यूक्रेन सीमा से लगे स्लोवाकिया के गांव में स्थित एक स्कूल में हुई। दोनों ने एक छोटी सी कक्षा में बैठकर एक दूसरे से बात की। जिल दो घंटे तक यूक्रेन में रहीं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...