1. हिन्दी समाचार
  2. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दावा-भारत के खिलाफ आतंकी साजिश में शामिल था जनरल सुलेमानी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दावा-भारत के खिलाफ आतंकी साजिश में शामिल था जनरल सुलेमानी

By शिव मौर्या 
Updated Date

Us President Donald Trump Claims General Sulemani Was Involved In Terrorist Conspiracy Against India

नई दिल्ली। ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रप ने बड़ा खुलासा किया है। ट्रंप का दावा है कि मारा गया जनरल सुलेमानी भारत के खिलाफ आतंकी हमले की साजिश में शामिल था। उधर, सुलेमानी के मारे जाने के बाद अमेरिका और ईरान के बीच एक बार फिर तनाव की स्थिति बन गयी है। अमेरिका ने ईरानी जनरल पर ड्रोन से हमला कर उसे मौत के घाट उतारा था।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री के दफ्तर के कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित, सीएम योगी ने खुद को किया आइसोलेट

वहीं, अब ईरान ने अमेरिका को खुली चेतावनी दी है कि वो जनरल सुलेमानी की मौत का बदला जरूर लेगा। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कासिम सुलेमानी को निर्दोष लोगों को मारने को अपना जुनून बना लिया था। उन्होंने कहा कि सुलेमानी दिल्ली में वर्ष 2012 में हुए बम धमाके के लिए जिम्मेदार था।

फ्लोरिडा स्थित अपने मार-ए-लागो रिसॉर्ट में बोलते हुए ट्रंप ने कहा कि सुलेमानी को निर्दोष लोगों को मारने का जुनून सवार था। कासिम सुलेमानी की आतंकी साजिशें दिल्ली से लेकर लंदन तक फैली थीं। उन्होंने कहा कि अगर किसी भी अमेरिकियों को डराया गया तो हमने टारगेट लिस्ट पहले ही तैयार कर ली है।

हम जरूरत के हिसाब से हर तरह की कार्रवाई के लिए तैयार हैं। ट्रंप ने कहा आज हम सुलेमानी के कई अत्याचारों के पीड़ितों को याद करते हैं और उनका सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा कि अब हमें इस बात की खुशी है कि उसका आतंक का शासन खत्म हो गया है।

पढ़ें :- ब्रैडपीट को भाया था भारत का ये प्राचीन शहर, पसंद आई थी साउथ से लेकर नार्थ तक की सभ्यता

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...