1. हिन्दी समाचार
  2. 24-25 फरवरी को पत्नी मेलानिया के साथ आएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

24-25 फरवरी को पत्नी मेलानिया के साथ आएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

By रवि तिवारी 
Updated Date

Us President Donald Trump Will Arrive With Wife Melania On February 24 25

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 24-25 फरवरी को भारत दौरे पर रहेंगे। व्हाइट हाउस ने सोमवार को इस बारे में जानकारी दी। ट्रम्प के साथ उनकी पत्नी मेलानिया भी दो दिवसीय दौरे पर साथ आएंगी। व्हाइट हाउस ने सोमवार को यह जानकारी दी। अपनी भारत यात्रा के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप नई दिल्ली और गुजरात में ठहरेंगे।

पढ़ें :- 18 अप्रैल 2021 का राशिफल: इन राशि के जातकों को होगा बड़ा लाभ, इनका तनाव दूर होगा... जानिए अपनी राशि का हाल

व्हाइट हाउस की ओर से किए गए ट्वीट के माध्यम से यह जानकारी दी गई है। जानकारी में कहा गया कि ट्रंप अपनी इस यात्रा में नई दिल्ली के अलावा अहमदाबाद भी जाएंगे। यह यात्रा अमेरिका-भारत की रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करेगी और अमेरिकी और भारतीय लोगों के बीच संबंधों को मजबूत करेगी।

पिछले साल मोदी और ट्रंप की हुई थी मुलाकात

बीते साल सितंबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘हाउडी मोदी’ इवेंट के लिए अमेरिका गए थे। टेक्सस राज्य के ह्यूस्टन में हुए इस बेहद खास कार्यक्रम में पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ मंच साझा किया था। इसे देखने के लिए करीब 50 हज़ार लोग पहुंचे थे। कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी ने ट्रंप को परिवार सहित भारत आने के न्योते की याद दिलाई थी।

ट्रंप से पहले ये राष्ट्रपति कर चुके भारत की यात्रा

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से पहले पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपने दोनों ही कार्यकाल में भारत की यात्रा की। अपने कार्यकाल के अंतिम वर्ष 2016 में वह भारत के गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि थे। ओबामा से पहले जॉर्ज बुश ने साल 2006 में और उसके पहले बिल क्लिंटन ने 2000 में भारत की यात्रा की थी।  

पढ़ें :- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा - दिल्ली में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कमी है

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...