1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का दावा, कोरोना की वैक्सीन बनने के अंतिम चरण में, जल्द बाजार में होगी उपलब्ध

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का दावा, कोरोना की वैक्सीन बनने के अंतिम चरण में, जल्द बाजार में होगी उपलब्ध

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना वैक्सीन को लेकर सभी देश काम कर रहे हैं। जल्द ही कोरोन वैक्सीन के बाजार में आने की उम्मीद है। इस बीच अमेरिकी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन ने कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ी सफलता हासिल की है। कंपनी ने घोषणा की है कि एक स्वयंसेवक जिसे टिका लगाया गया था, वह अब नैदानिक परीक्षणों के अंतिम चरण में पहुंच गया है।

पढ़ें :- एयरपोर्ट पर कस्टम ने बरामद की बेशकीमती घड़ियां, एक की कीमत 27.9 करोड़ रुपये

व्हाइट हाउस में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान इस संबंध में जानकारी देते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी ने घोषणा की है कि उनका स्वयंसेवक टीके के नैदानिक परीक्षणों के अंतिम चरण में पहुंच गया है। यह अमेरिका में चौथा स्वयंसेवक है जो अंतिम चरण के ट्रायल में पहुंचा है।

उन्होंने कहा कि हम अमेरिका के अन्य नागरिकों से अपील करते हैं कि वे वैक्सीन परीक्षणों के नामांकन के लिए आगे आएं। इसके साथ ही ट्रंप ने कहा कि हमने अमेरिका के इतिहास में सबसे तेज आर्थिक सुधारों को आगे बढ़ाया है। हमारा दृष्टिकोण विज्ञान का समर्थक है, (जो बिडेन) बिडेन का दृष्टिकोण विज्ञान विरोधी है। मुझे नहीं पता कि उनका दृष्टिकोण क्या है, हालांकि इसमें से बहुत कुछ कॉपी किया गया है जो हमने किया है।

 

पढ़ें :- India and South Africa: साउथ अफ्रीका ने भारत को दिया 250 रन का लक्ष्य, डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन ने खेली दमदार पारी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...