1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव दिलचस्प मोड़ पर पहुंचा, बाइडेन पहुंचे जीत के करीब

अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव दिलचस्प मोड़ पर पहुंचा, बाइडेन पहुंचे जीत के करीब

Us Presidential Election Reached Interesting Point Biden Reached Close To Victory

By शिव मौर्या 
Updated Date

वाशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव बेहद ही अहम मोड़ पर पहुंच चुका है। जो बाइडेन अपनी बढ़त बनाए हुए हैं। इसके साथ ही वह बहुमत के बेहद ही करीब आ गए हैं। वहीं, ट्रंप काफी पीछे चल रहे हैं। वहीं, मतगणना के बीच डेमोक्रेट जो बाइडेन ने 253 निर्वाचक मंडल मतों के साथ निर्णायक बढ़त बना ली है।

पढ़ें :- सत्ता संभालते ही एक्शन में जो बाइडन, ट्रंप के 15 कार्यकारी आदेशों को पलटा

वहीं, मौजूदा राष्ट्रपति और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप 214 मतों के साथ व्हाइट हाउस की दौड़ में पिछड़ते दिख रहे हैं। ट्रंप कानूनी लड़ाई के फैसले पर आगे बढ़ गए हैं। दूसरी ओर, उनके समर्थक धांधली का आरोप लगाते हुए कई राज्यों में मतगणना केंद्रों के बाहर जुट गए हैं। समर्थकों ने कई जगह हंगामा और प्रदर्शन किया।

अमेरिकी मीडिया संगठनों के अनुमान के अनुसार बाइडेन को जीत के लिए केवल 6 से 17 निर्वाचक मंडल मत चाहिए। जबकि ट्रंप ने 270 के जादुई आंकड़े से करीब 56 मत दूर हैं। 538 सदस्यीय निर्वाचक मंडल में जीत के लिए 270 मत जरूरी हैं। बड़े मीडिया संस्थानों ने बाइडेन को मिशिगन और विस्कॉन्सिन में विजयी बताया है। वहीं, ट्रंप पेन्सिलवेनिया में आगे चल रहे हैं। जॉर्जिया, पेन्सेल्वेनिया, नार्थ कैरोलिना और नेवादा में मतगणना जारी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...