अमेरिका ने जारी किया ISIS सरगना बगदादी के खात्मे का वीडियो

ISIS kingpin Baghdadi
अमेरिका ने जारी किया ISIS सरगना बगदादी के खात्मे का वीडियो

नई दिल्ली। आईएसआईएस चीफ अबु बकर अल बगदादी के मारे जाने के चार दिन बाद अमेरिकी ने ऑपरेशन का वीडियो जारी किया है। बगदादी को दुनिया के सबसे बड़े दहशतगर्द में गिना जाता था। हाल ही में अमेरिका ने कंमाडो आपरेशन चलाया था और इसी दौरान बगदारी को मार ​गिराया गया। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रविवार को इसका ऐलान किया था। अब अमेरिकी के रक्षा विभाग की ओर से जारी किये गये एक वीडियो में दिखाया गया है कि किस तरह से अमेरिकी सेना की कमांडो टीम ने अबू बक्र अल-बगदादी के ठिकाने को घेरा था।

Us Released Video Of Isis Kingpin Baghdadis Elimination :


आपको बता दें कि यह वीडियो महज 10 सेंकेंड का ही है, ऐसा प्रतीत हो रहा है कि यह तस्वीरे किसी ड्रोन से ली गयी हैं। इसमें देखा जा सकता है कि कमांडो बगदादी के ठिकाने की ओर बढ़ रहे हैं। पहले अल-कायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को दुनिया का सबसे बड़ा आतंकवादी माना जाता था, उसकी मौत के बाद से अबू बक्र अल-बगदादी दुनिया का सबसे वांछित आतंकवादी था। शनिवार को उत्तर-पश्चिम सीरिया में अमेरिका के सैनिको ने रात भर अभियान चलाया और उसे मौत के घाट उतार दिया।

बताया जाता है कि आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) का मुखिया बगदादी मौत के समय 48 वर्ष का था। धर्म के नाम पर खून खराबा करने वाले बगदादी ने हजारों लोगों की हत्या करवायी। आईएस का अपना अलग ही शासन था। उसके संगठन की कार्यशैली इस्लाम की शुरुआती व्याख्याओं से प्रेरित मध्ययुगीन रीति-रिवाजों पर आधारित थी। यह आतंकी संगठन आये दिन भयावहता, यातनाओं और फांसी के वीडियो जारी करता था। बगदादी को मारकर समुद्र में फेंकने का दावा किया गया है।

नई दिल्ली। आईएसआईएस चीफ अबु बकर अल बगदादी के मारे जाने के चार दिन बाद अमेरिकी ने ऑपरेशन का वीडियो जारी किया है। बगदादी को दुनिया के सबसे बड़े दहशतगर्द में गिना जाता था। हाल ही में अमेरिका ने कंमाडो आपरेशन चलाया था और इसी दौरान बगदारी को मार ​गिराया गया। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रविवार को इसका ऐलान किया था। अब अमेरिकी के रक्षा विभाग की ओर से जारी किये गये एक वीडियो में दिखाया गया है कि किस तरह से अमेरिकी सेना की कमांडो टीम ने अबू बक्र अल-बगदादी के ठिकाने को घेरा था। आपको बता दें कि यह वीडियो महज 10 सेंकेंड का ही है, ऐसा प्रतीत हो रहा है कि यह तस्वीरे किसी ड्रोन से ली गयी हैं। इसमें देखा जा सकता है कि कमांडो बगदादी के ठिकाने की ओर बढ़ रहे हैं। पहले अल-कायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को दुनिया का सबसे बड़ा आतंकवादी माना जाता था, उसकी मौत के बाद से अबू बक्र अल-बगदादी दुनिया का सबसे वांछित आतंकवादी था। शनिवार को उत्तर-पश्चिम सीरिया में अमेरिका के सैनिको ने रात भर अभियान चलाया और उसे मौत के घाट उतार दिया। बताया जाता है कि आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) का मुखिया बगदादी मौत के समय 48 वर्ष का था। धर्म के नाम पर खून खराबा करने वाले बगदादी ने हजारों लोगों की हत्या करवायी। आईएस का अपना अलग ही शासन था। उसके संगठन की कार्यशैली इस्लाम की शुरुआती व्याख्याओं से प्रेरित मध्ययुगीन रीति-रिवाजों पर आधारित थी। यह आतंकी संगठन आये दिन भयावहता, यातनाओं और फांसी के वीडियो जारी करता था। बगदादी को मारकर समुद्र में फेंकने का दावा किया गया है।