1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. US Same Sex Marriage : अमेरिका में समलैंगिक विवाह मिली कानूनी मान्यता, जो बाइडेन ने विधेयक पर किए हस्ताक्षर

US Same Sex Marriage : अमेरिका में समलैंगिक विवाह मिली कानूनी मान्यता, जो बाइडेन ने विधेयक पर किए हस्ताक्षर

अमेरिका में अब समलैंगिक शादियां लीगल होंगी। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस विधेयक पर हस्ताक्षर किए और कहा कि उन लोगों को खुशी होगी जिन्होंने इसके लिए लंबी लड़ाई लड़ी है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

US Same Sex Marriage : अमेरिका में अब समलैंगिक शादियां लीगल होंगी। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस विधेयक पर हस्ताक्षर किए और कहा कि उन लोगों को खुशी होगी जिन्होंने इसके लिए लंबी लड़ाई लड़ी है। बीते दिनों अमेरिकी संसद के निचले सदन ‘प्रतिनिधि सभा’ ने भी समलैंगिक विवाह को संरक्षण देने वाले विधेयक को आखिरकार अंतिम मंजूरी दे दी थी।

पढ़ें :- Hindenburg Research Report से शेयर बाजार में मचा तहलका, अडानी ग्रुप में जानें कितना लगा है सरकारी पैसा, सकते में LIC और बड़े बैंक

संसद के ऊपरी सदन ‘सीनेट’ में पहले ही इसे मंजूरी मिल चुकी थी। इस तरह इस विधेयक ने कानून का रूप ले लिया। अन्य बातों के अलावा यह अधिनियम 1996 के विवाह अधिनियम के प्रावधानों को उलट देता है, जिसमें किसी राज्य को अन्य राज्य में किए गए किसी भी विवाह को मान्यता देने की आवश्यकता होती है।राष्ट्रपति जो बाइडेन का इस विधान पर हस्ताक्षर करना और इस तरह समलैंगिक विवाह को कानूनी मान्यता देना अमेरिका के इतिहास में बड़ा कदम है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...