1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. तेल के 2 बूंद का ऐसे करें इस्तेमाल, कुछ ही दिनो में सांवली रंगत में आएगा निखार

तेल के 2 बूंद का ऐसे करें इस्तेमाल, कुछ ही दिनो में सांवली रंगत में आएगा निखार

चाहे पुरुष हो या महिला हर कोई अपने आप को खूबसूरत बनाकर रखना चाहता है। इसके लिए वे लाख जतन भी करते हैं। और अपनी इस इच्छा को पूरा करने की खातिर हम कई तरह के महंगे से महंगे प्रोडक्ट्स भी इस्तेमाल करते रहते हैं। जो सिर्फ एक कुछ नियत समय तक के लिए होता है। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Beauty Tips: चाहे पुरुष हो या महिला हर कोई अपने आप को खूबसूरत बनाकर रखना चाहता है। इसके लिए वे लाख जतन भी करते हैं। और अपनी इस इच्छा को पूरा करने की खातिर हम कई तरह के महंगे से महंगे प्रोडक्ट्स भी इस्तेमाल करते रहते हैं। जो सिर्फ एक कुछ नियत समय तक के लिए होता है।

पढ़ें :- Beauty Tips: 2 बूंद तेल रात को नाभि में डालने से चमकदार स्किन के साथ मिलेगी गोरी रंगत

निखार तो चेहरे पर आ जाता है लेकिन कुछ खास नहीं और ये लोगों में असंतोष और निराशा पैदा करने वाला भी होता है। इसलिए आज हम आपको कुछ ख़ूबसूरत त्वचा का घरेलु उपाय-ऐसे प्राकृतिक और पुराने उपाय बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा में प्राकृतिक निखार आ जाएगा।

आप इस बात को जानकर हैरान होंगे लेकिन ये सच है कि पहले के जमाने में लोग अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए जड़ी-बूटियों के रस को अपनी नाभि में डाला करते थे। जिससे उनके चेहरे काफी खूबसूरत और आकर्षक दिखते थे।

उनके चेहरे में प्राकृतिक निखार होता था। आज हमें आयुर्वेद की इतनी ज्यादा जानकारी नहीं है और हम नकली प्रोडक्ट्स की ओर खिंचे चले जा रहे हैं।  चलिये जानते हैं आयुर्वेद के उन कारगर उपायों को जिसके इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा को खूबसूरत और दमकता हुआ बना सकते हैं और वो भी बहुत ही आसानी से।

देशी घी

पढ़ें :- औरतें की सोच क्यों होती है मर्दों से हट कर, जाने वजह ...

आपका रंग कितना भी सांवला हो लेकिन प्रतिदिन अपनी नाभि में देसी घी के दो बूंद डालने से आपकी त्वचा गोरी होने लगेगी, और साथ ही आपके होंठ भी एकदम से मुलायम होने लग जाएंगे।

नीम का तेल

अगर आपके चेहरे पर पिंपल आते रहते हैं तो रात को सोते समय प्रतिदिन अपनी नाभि में नीम के तेल की दो बूंद डालें। कुछ ही समय में आप देखेंगे कि चेहरे के सारे पिंपल गायब होने लगे हैं।

गुलाब जल

चेहरे पर दाग धब्बे हैं तो प्रतिदिन रात को गुलाब जल की दो बूंद डालें। आपके चेहरे से सारे दाग-धब्बे गायब हो जाएंगे और आपकी त्वचा साफ और सुंदर दिखने लगेगी।

पढ़ें :- Beauty Tips: डार्क सर्कल्स की समस्या से हैं परेशान, अपनाए ये गजब की योग टिप्स

शहद

अगर आपकी स्किन ड्राई है तो उसके लिए प्रतिदिन रात को अपनी नाभि में शहद की दो बूंद डालें आपकी त्वचा निखर जाएगी।

ऑलिव ऑयल

अपनी खूबसूरती, अपने रंग को और निखारने के लिये प्रतिदिन अपने नाभि में दो बूंद ऑलिव ऑयल डालें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...