1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. बालों मे वॉल्यूम और ग्रोथ के लिए इस्तेमाल करें बियर हेयर मास्क, ये है बनाने का तरीका

बालों मे वॉल्यूम और ग्रोथ के लिए इस्तेमाल करें बियर हेयर मास्क, ये है बनाने का तरीका

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: आज के समय में लड़कियां बालों के लगातार टूटने और झड़ने से परेशान दिखाई देती हैं। हर लड़की चाहती है कि उसके बाल घने और मजबूत बने रहे। ऐसे में आज हम आपको एक नया उपाय बताने जा रहे हैं। इस उपाय को अपनाकर आप अपने बालों को मजबूत और बेहतरीन रख सकती हैं।

पढ़ें :- Omicron variant : SII ने Covishield Vaccine के लिए बूस्टर खुराक के रूप में मांगी मंजूरी

वैसे आप सभी ने जैकलीन फर्नांडिस के लंबे बालों को तो देखा ही होगा। उनके खूबसूरत बालों का राज बियर है। वह अपने बालों को बियर से धोती हैं। अब अगर आपको लग रहा है आपके बाल पतले और बेजान तो आप इनमें वॉल्यूम लाने के लिए बियर से बने इस हेयर मास्क का इस्तेमाल कर सकती है

इसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। अगर आप घर पर बालों को मजबूती देने के लिए किसी घरेलू नुस्खे की खोज में हैं तो आप बियर से बने हेयर मास्क को लगा सकती हैं।

बियर से बढ़ती है हेयर ग्रोथ 

  • बालों की ग्रोथ में नारियल का तेल और प्याज का फार्मूला बहुत बेहतरीन माना आजाता है। वहीं अगर आप बियर में मौजूद कार्बोनेटेड फार्म प्याज के एसिडिट फार्म के साथ मिलाकर लगाएंगे तो यह असर करेगा। आप इस मास्क को बनाने के लिए एक प्याज को पीसकर उसमें बियर और नारियल का तेल मिला सकती हैं। उसके बाद इस पेस्ट को बालों की जड़ों में लगा ले। अब आप इसे आधे घंटे बाद धो दें। यह मास्क बालों में ग्रोथ का बहुत ही असरदार फार्मूला है। इसके अलावा इससे अन्य भी फायदे होते हैं।

  • इसी के साथ अगर आपके बाल दोमुंहे हैं और डैमेज भी हैं तो आप एक केला, अंडा, शहद और बियर को मिलाकर पेस्ट बना लें और इसे बालों पर लगाएं।  उसके बाद एक से दो घंटे बाद बालों को धो दें।
  • आप जानते ही होंगे अंडा लगाने से बालों में मजबूती और घनेपन की बढ़त होती है इसके अलावा बाल सिल्की भी होते हैं। अब अगर आप इसे बियर के साथ मिलाकर लगा लेंगी आपने बालों में वॉल्यूम भी आ जाएगा। इसके लिए एक अंडे के पीले भाग और बियर को मिलाकर फेंट लें। अब अच्छे से फेंटने के बाद इसे बालों पर लगाकर प्लास्टिक से रैप कर लें। फिर आधे घंटे बाद किसी माइल्ड शैंपू से धो दें।

पढ़ें :- राष्ट्रीय प्रदूषण नियंत्रण दिवस 2021: जानिए महत्व, उद्देश्य और क्यों मनाया जाता है यह दिन
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...