1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. Young and beautiful skin के लिए बाथ के टाइम करें इसका इस्तेमाल, हमेशा दिखेंगी जवां

Young and beautiful skin के लिए बाथ के टाइम करें इसका इस्तेमाल, हमेशा दिखेंगी जवां

यंग और ब्‍यूटिफुल त्वचा की चाहत हर लड़की करती हैं और इसे पाने के लिए जतन भी कई करती हैं। लेकिन जरा सोचिए की नहाते-नहाते ही आपकी यह ख्वाहिश पूरी हो जाए तो कैसा रहेगा। आज हम आपके लिए एक ऐसा बाथ लेकर आए हैं जो स्‍किन से दाग-धब्‍बे और डेड स्‍किन को हटाने में मदद करता है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: यंग और ब्यूटीफुल त्वचा की चाहत हर लड़की करती हैं और इसे पाने के लिए जतन भी कई करती हैं। लेकिन जरा सोचिए की नहाते-नहाते ही आपकी यह ख्वाहिश पूरी हो जाए तो कैसा रहेगा। आज हम आपके लिए एक ऐसा बाथ लेकर आए हैं जो स्‍किन से दाग-धब्‍बे और डेड स्‍किन को हटाने में मदद करता है। यह बाथ त्वचा से जुड़ी परेशानियां दूर कर ड्रायनेस और एलर्जी से छुटकारा दिलाता हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

पढ़ें :- अपनी तैलीय त्वचा के लिए स्किनकेयर टिप्स का करें पालन

आवश्यक सामग्री

2 बड़ा चम्मच शहद

100 ml फुल फैट मिल्‍क

प्रयोग करने की विधि

दूध और शहद को धीरे-धीरे गर्म करें। शहद दूध में पूरी तरह से घुल जाना चाहिए। फिर मिश्रण को ठंडा होने दें। हॉट बाथ में दूध और शहद डालें। इसमें आराम से लेट जाएं और धीरे-धीरे से डेड स्‍किन को स्‍क्रब करते हुए निकालें। अब अपनी स्‍किन को अच्‍छी तरह से धोएं। सलाह दी जाती है कि इस बाथ का उपयोग सप्ताह में 1-2 बार से अधिक न करें। आप चाहें तो दूध और शहद के मिश्रण को 1-2 दिनों के लिए फ्रिज में स्‍टोर करके भी रख सकती हैं।

पढ़ें :- जानिए स्किन पिलिंग क्या है और आप इसे कैसे रोक सकते हैं
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...