1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. फाउंडेशन का करतें हैं यूज, जान लें ये बातें वरना लड़कियों की खूबसूरती पर भारी

फाउंडेशन का करतें हैं यूज, जान लें ये बातें वरना लड़कियों की खूबसूरती पर भारी

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: मॉनसून का मौसम जारी हैं और सभी इस मौसम का मजा लेना पसंद करते हैं। लेकिन लड़कियों को मेकअप के मामले में यह मौसम ज्यादा पसंद नहीं आता हैं क्योंकि इसकी वजह से मेकअप में दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं। इसके लिए इस मौसम में फाउंडेशन की मदद ली जाती हैं।

पढ़ें :- अगर श्रीनगर घूमने का बना रहे प्लान,तो इस जगह जाना ना भूले

आपको बता दें, अक्सर लड़कियां फाउंडेशन से जुड़ी कुछ गलतियां कर बैठती हैं जिसके चलते खूबसूरती बढ़ने की बजाय कम होने लगती हैं। तो चलिए जानें किस तरह से चेहरे पर फाउंडेशन लगाएं कि वो चेहरे पर एकसमान रूप में फैल जाए और आप खूबसूरत दिखें न कि बदसूरत।

प्राइमर जरूर लगाएं

फाउंडेशन लगाने से पहले प्राइमर लगाना बहुत जरूरी है। इसकी मदद से चेहरे के खुले पोर्स और त्वचा की रंगत पर असर पड़ता है।

फाउंडेशन लगाने का सही तरीका

फाउंडेशन लगाने से पहले उसे हाथों के पिछले तरफ लगाकर ब्रश की सहायता से फैलाएं। ऐसा करने से फाउंडेशन थोड़ा पतला हो जाएगा और चेहरे पर लगाने समय आराम से फैलेगा और नेचुरल दिखेगा।

पढ़ें :- Toast Pizza Recipe: आज ही नास्ते में बनाएं टेस्टी टोस्ट पिज्जा, जाने बनाने की विधि

फाउंडेशन को बीच से लगाएं

हमेशा फाउंडेशन को लगाते समय चेहरे के बीच से शुरुआत करें। धीरे-धीरे मिक्स करते हुए चेहरे के किनारों यानी की जबड़े और बालों की तरफ फैलाएं। ऐसा करने से फाउंडेशन चेहरे पर अच्छे से लगेगा और मास्क के जैसे नहीं दिखेगा।

फाउंडेशन में तेल मिलाएं

फाउंडेशन चेहरे पर केक की तरह लगा हुआ न नजर आए इसके लिए फाउंडेशन में एक बूंद तेल की मिला लें। ऐसा करने से चेहरे पर फाउंडेशन की पतली परत लगेगी, जो देखने में अच्छी लगेगी।

फाउंडेशन लगाने के लिए उंगलियों का इस्तेमाल करें

चेहरे पर फाउंडेशन अच्छे से सेट हो जाए इसके लिए हमेशा फाउंडेशन लगाने के बाद अपनी उंगलियों से उसे फैलाएं। इस तरह से मेकअप चेहरे पर सेट हो जाएगा और अलग सा नजर नहीं आएगा।

हमेशा नीचे की तरफ लगाए फाउंडेशन

मेकअप करते समय जिस ब्रश का इस्तेमाल कर रहें हैं उसे नीचे की ओर स्ट्रोक मारें। ऐसा करने से पोर्स के अंदर मेकअप नहीं जाएगा और चेहरे के बाल नीचे की ओर चिपक जाएंगे और नजर नहीं आएंगे।

पढ़ें :- Chane Ke Saag Ke Fayde: जाड़े में खा लिया चने के साग तो पास भी नहीं फटकेंगी ये बीमारियां, जानें फायदे

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...