बिना अनुमति के यूजर्स डेटा नहीं जमा करते : फेसबुक

फेसबुक , यूजर्स डेटा
बिना अनुमति के यूजर्स डेटा नहीं जमा करते : फेसबुक

सैन फ्रांसिस्को।  फेसबुक ने कहा है कि वह एंड्रायड यूजर्स के कॉल और टेक्स्ट डेटा बिना उनकी अनुमति के सुरक्षित नहीं रखते हैं और कहा है कि यह चलन ‘व्यापक रूप से’ है और यूजर्स के पास अनुमति नहीं देने का विकल्प होता है। फेसबुक ने कई मीडिया रपटों की प्रतिक्रिया में यह बात कही है, जिनमें दावा किया गया था फेसबुक अपने यूजर्स के कॉल और टेक्स्ट डेटा सालों से जमा करती आ रही है।

Users Do Not Collect Data Without Permission Facebook :

प्रौद्योगिकी वेबसाइट आर्क्‍स टेक्निका ने कहा है कि एंड्रायड सेलफोन यूजर्स ने ध्यान दिया है कि फेसबुक उनके निजी कॉल के आंकड़े सुरक्षित रखता जा रहा है। हालांकि, फेसबुक के प्रवक्ता का कहना है कि कॉल लॉग को सुरक्षित रखने का चलन व्यापक है, जोकि आपके फोन कांटैक्ट को अपलोड करने पर बनता है। फेसबुक ने यह भी कहा कि यूजर्स की सूचनाओं को सुरक्षित ढंग से संग्रहित किया जाता है और किसी तीसरे पक्ष को इसे बेचा नहीं जाता है।

फेसबुक ने कहा, “आप फेसबुक के साथ जो भी साझा करते हैं, उस पर हमेशा आपका नियंत्रण होता है।”

सैन फ्रांसिस्को।  फेसबुक ने कहा है कि वह एंड्रायड यूजर्स के कॉल और टेक्स्ट डेटा बिना उनकी अनुमति के सुरक्षित नहीं रखते हैं और कहा है कि यह चलन 'व्यापक रूप से' है और यूजर्स के पास अनुमति नहीं देने का विकल्प होता है। फेसबुक ने कई मीडिया रपटों की प्रतिक्रिया में यह बात कही है, जिनमें दावा किया गया था फेसबुक अपने यूजर्स के कॉल और टेक्स्ट डेटा सालों से जमा करती आ रही है।प्रौद्योगिकी वेबसाइट आर्क्‍स टेक्निका ने कहा है कि एंड्रायड सेलफोन यूजर्स ने ध्यान दिया है कि फेसबुक उनके निजी कॉल के आंकड़े सुरक्षित रखता जा रहा है। हालांकि, फेसबुक के प्रवक्ता का कहना है कि कॉल लॉग को सुरक्षित रखने का चलन व्यापक है, जोकि आपके फोन कांटैक्ट को अपलोड करने पर बनता है। फेसबुक ने यह भी कहा कि यूजर्स की सूचनाओं को सुरक्षित ढंग से संग्रहित किया जाता है और किसी तीसरे पक्ष को इसे बेचा नहीं जाता है।फेसबुक ने कहा, "आप फेसबुक के साथ जो भी साझा करते हैं, उस पर हमेशा आपका नियंत्रण होता है।"