सीएम योगी बोलें- सड़क पर नमाज नहीं रोक सकता, तो थानों की जन्माष्टमी कैसे रोक लूं

Uttar Pradesh Cm Yogi Adityanath On Loudspeaker In Kawad Yatra

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुखयमन्त्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को राजधानी की एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे। इस दौरान सीएम योगी ने कावड़ यात्रा में बजने वाले स्पीकर, ईद की नमाज़ और पुलिस थानों में मनाई जाने वाली जन्माष्टमी को लेकर बड़ा बयान दिया है। सीएम ने कहा कि अगर हम ईद के दौरान सड़कों पर पढ़ी जाने वाली नमाज पर प्रतिबंध नहीं लगा सकते तो यह हमारा कतई अधिकार नहीं की हम कावड़ यात्रा में बजने वाले डीजे पर रोक लगाये न ही हम पुलिस थानों में मनाई जाने वाली श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को रोक सकते है।

दरअसल बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ प्रेरणा जनसंचार एवं सिद्ध संस्थान के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे जहां उन्होने अपने सम्बोधन में कहा, ‘अगर मैं सड़क पर ईद के दिन नमाज पढ़ने पर रोक नहीं लगा सकता, तो मुझे कोई अधिकार नहीं है कि मैं थानों में जन्माष्टमी के पर्व को रोकूं…कोई अधिकार नहीं है।’ समाजवादी पार्टी पर बरसते हुए योगी ने कहा कि वे लोग जो खुद को यदुवंशी कहते हैं उन्होंने थानों और पुलिस लाइन्स में जन्माष्टमी मनाने पर रोक लगा दी थी।

योगी ने कहा कि मुझे एक बात को लेकर बहुत हैरानी हो रही थी। कहा गया था कि कांवड के दौरान कोई माइक कोई लाउडस्पीकर नहीं बजेगा तो मैंने कहा वह कांवड यात्रा है या शव यात्रा है? अगर कांवड यात्रा में ढोल, नगारे, चीमटे और डमरु नहीं बजेगा, लोग नाचेंगे गाएंगे नहीं तो फिर वह कांवड यात्रा कैसे हुई? उन्होंने कहा कि यूपी के अंदर कावंड के दौरान लाउडस्पीकर बजाने पर कोई प्रतिबंध नहीं लगेगा। मैं आदेश देता हूं कि कांवड यात्रा के दौरान हेलीकॉप्टर से फूलों की बारिश होनी चाहिए।

आरएसएस विचारक दीनदयाल उपाध्याय के बयानों का जिक्र करते हुए सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि गांव हो या शहर गणेश उत्सव मनाने पर भी किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में सबको पर्व त्योहार मनाने का अधिकार है। योगी ने कहा कि हम सबके लिए कहेंगे, आप क्रिसमस भी मनाइए, कौन रोक रहा है, भारत के अंदर कभी नहीं रोका गया, आप नमाज भी पढ़िए, आराम से पढ़िए, कानून के दायरे में रहकर पढ़िए, कोई रोकेगा नहीं। लेकिन कानून का उल्लंघन कोई करेगा तो उस पर कहीं ना कहीं फिर टकराव पैदा होगा और इसलिए इन मुद्दों को दीनदयाल उपाध्याय ने प्रखरता ने उठाया।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुखयमन्त्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को राजधानी की एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे। इस दौरान सीएम योगी ने कावड़ यात्रा में बजने वाले स्पीकर, ईद की नमाज़ और पुलिस थानों में मनाई जाने वाली जन्माष्टमी को लेकर बड़ा बयान दिया है। सीएम ने कहा कि अगर हम ईद के दौरान सड़कों पर पढ़ी जाने वाली नमाज पर प्रतिबंध नहीं लगा सकते तो यह हमारा कतई अधिकार नहीं की हम कावड़ यात्रा में बजने वाले डीजे पर…