1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश: सीएम योगी का निर्देश, सभी कम्पनियां शीघ्र करें कर्मचारियों के वेतन का भुगतान

उत्तर प्रदेश: सीएम योगी का निर्देश, सभी कम्पनियां शीघ्र करें कर्मचारियों के वेतन का भुगतान

Uttar Pradesh Cm Yogi Directs All Companies Should Pay The Salaries Of The Employees Soon

By बलराम सिंह 
Updated Date

लखनऊ। कोरोना वायरस के उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ते संक्रमण के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपने कार्यालय लोकभवन में कोर टीम के साथ बैठक की। इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ का फोकस प्रदेश की सभी औद्योगिक इकाइयों पर था। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिया कि सभी औद्योगिक इकाइयां अपने-अपने कर्मचारियों के वेतन का भुगतान कर दें। अगले महीने यानी मई में भी सभी को समय से वेतन दें।

पढ़ें :- अपने पति से भी ज्यादा अमीर हैं बॉलीवुड की ये 3 अभिनेत्रियाँ, नम्बर 3 है सबकी फेवरेट!

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज की बैठक में सभी अधिकारियों को श्रमिकों की समस्याओं का समाधान करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण लॉकडाउन के बाद श्रमिकों की समस्याओं को देखते हुए सरकार ने निजी क्षेत्र की औद्योगिक इकाइयों को अपने कर्मचारियों के वेतन के भुगतान का निर्देश दिया था। अब अधिकारी पता करें कि कहीं किसी इंडस्ट्री ने अपने कर्मियों का वेतन रोका तो नहीं है। सरकार के अनुरोध के बाद भी अगर किसी का भी वेतन रोका गया है तो फिर उस उद्योग अथवा फैक्ट्री मालिक को इस संकट की घड़ी में सरकार की प्राथमिकता से भी अवगत करा दें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश की औद्योगिक इकाइयों में 512 करोड़ का भुगतान हो चुका है। इसके साथ ही प्रदेश के करीब 24 लाख श्रमिकों को 1000 की राहत राशि का भुगतान हो चुका है। अब बचे हुए अन्य लोगों को भी युद्ध स्तर पर राहत राशि देने के प्रक्रिया जारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कोरोना वायरस को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में उन्होंने कोरोना वायरस से निपटने के लिए पूरे प्रदेश में किए जा रहे कार्यों का जायज़ा लिया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...