1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. उत्तर प्रदेश: लखनऊ में 20 दिन बाद फिर टूटा कोरोना का कहर

उत्तर प्रदेश: लखनऊ में 20 दिन बाद फिर टूटा कोरोना का कहर

By बलराम सिंह 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 20 दिन बाद फिर कोरोना संक्रमण के मामलों में जबरदस्त इजाफा देखने को मिला। शहर में एक साथ 14 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इससे पहले 24 अप्रैल को 19 मरीज मिले थे। तब से कोरोना मरीजों का आंकड़ा प्रतिदिन शून्य से पांच तक ही रहा। बुधवार को सबसे ज्यादा 13 मरीज कैसरबाग सब्जी मंडी के हैं। जबकि एक मजदूर भी संक्रमण की चपेट में आ गया है। यह राजधानी का पहला मजदूर है जो कोरोना पॉजिटिव मिला है।

कैसरबाग में कोरोना का प्रकोप थम नहीं रहा है। तीन मई से कैसरबाग सब्जी मंडी के लोग कोरोना की जद में आ रहे हैं। कैसरबाग में सात महिला व युवती में संक्रमण का पता चला है। जबकि छह पुरुषों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। केजीएमयू प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि प्रदेश के कई जिलों से 1524 लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे। सभी नमूनों की जांच हो गई। सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल के मुताबिक 60 साल से अधिक उम्र के मरीजों को केजीएमयू में भर्ती कराया गया है। इससे कम उम्र के लोगों को लोकबंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मजदूर में कोरोना संक्रमण की पुष्टि से स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ गई है। अफसरों का दावा है कि यह बस की यात्रा कर लखनऊ में दाखिल हुआ है। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की टीम मजदूर के संपर्क में आने वालों का पता लगाने की कोशिश में है। अफसरों का कहना है कि मजदूर में कोरोना के सामान्य से लक्षण प्रतीत हो रहे हैं। उसी आधार पर जांच कराई गई। जिस बस से मरीज ने सफर किया उसका भी पता लगाया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...