1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश: आगरा में कोरोना से महिला कांस्टेबल की मौत, 3 दिन पहले दिया था बच्ची को जन्म

उत्तर प्रदेश: आगरा में कोरोना से महिला कांस्टेबल की मौत, 3 दिन पहले दिया था बच्ची को जन्म

Uttar Pradesh Female Constable Dies Of Corona In Agra Gave Birth To A Baby Girl 3 Days Ago

By बलराम सिंह 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में एक महिला कांस्टेबल ने एक बच्ची को जन्म देने के तीन दिन बाद ही कोरोनो संक्रमण से दम तोड़ दिया। महिला सिपाही की बुधवार को मौत हो गई। मृतका कांस्टेबल कानपुर के बिल्हौर पुलिस थाने में तैनात थी। विगत एक अप्रैल को वह प्रसूति अवकाश पर आगरा के ईश्वर नगर स्थित अपनी ससुराल आई थी।

पढ़ें :- नौतनवां:एक साथ उठी पति-पत्नी की अर्थिया,रो उठा पूरा नगर

जानकारी के मुताबिक महिला सिपाही ने 2 मई को आगरा के लेडी लयाल अस्पताल में एक बच्ची को जन्म दिया। इसके बाद 4 मई को उसका सैम्पल लेकर कोविड-19 परीक्षण के लिए भेज दिया गया। बुधवार की सुबह अचानक उसे सांस लेने में दिक्कत हुई और उसे सर्दी-बुखार भी था। इसके बाद परिजन उसे एक निजी अस्पताल में ले गए लेकिन उसे वहां भर्ती नहीं किया गया। इसके बाद उसकी मौत हो गई।

बुधवार की शाम को स्वास्थ्य अधिकारियों ने परिवार को सूचित किया कि उसका कोविड-19 परीक्षण पॉजिटिव आया है। इसके बाद प्राइवेट फाइनेंस कंपनी में काम करने वाले उसके पति ने पत्नी का शव कार में छोड़ दिया। स्वास्थ्यकर्मियों ने नवजात बच्ची, मृतका की सास और पति को क्वारंटीन कर दिया गया है। परीक्षण के लिए उनके नमूने ले लिए गए हैं।

सिकंदरा के एसएचओ अरविंद कुमार ने कहा कि महिला के पति ने हमें उसकी मौत की जानकारी दी और अब स्वास्थ्य विभाग प्रोटोकॉल के मुताबिक काम कर रहा है। इससे पहले 2 मई को मृतका के ससुर रणधीर सिंह का दिल्ली में लीवर की बीमारी के कारण निधन हो गया था। हालांकि, उनका परीक्षण निगेटिव आया था।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः 10वें दौर की बातचीत बेनतीजा, 22 जनवरी को होगी अगली बैठक

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...