आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों को 25 लाख रुपये और नौकरी देगी योगी सरकार

cm yogi
आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों को 25 लाख रुपये और नौकरी देगी योगी सरकार

लखनऊ। जम्मू—कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमले में शहीद हुए यूपी के दो जवानों के परिजनों को योगी सरकार 25 लाख रुपये की आ​र्थिेक सहायता करेगी। इसके साथ ही परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीदों की स्मृति में इनके गृह जनपद में एक सड़क का नामकरण भी इनके नाम पर रखा जायेगा।

Uttar Pradesh Government To Give 25 Lakh Rupees And Job To Martyrs Families :

गौरतलब है कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को आतंकियों के हमले में सीआरपीएफ के दो एएसआई सहित पांच जवान शहीद हो गए थे। आतंकियों ने सीआरपीएफ के गश्ती दल पर पहले अंधाधुंध गोलियां बरसाईं फिर ग्रेनेड से हमला कर दिया था। इस आतंकी हमले में यूपी के शामिली में रहने वाले सतेन्द्र कुमार और गाजीपुर में रहने वाले महेश कुशवाहा भी शहीद हो गए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संवेदनाएं जताते हुए श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने कहा कि जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी पूरा प्रदेश व देश उनके साथ खड़ा है। योगी सकरार का कहना है कि परिवार को 25 लाख की आर्थिक सहायता और परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जायेगी।

लखनऊ। जम्मू—कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमले में शहीद हुए यूपी के दो जवानों के परिजनों को योगी सरकार 25 लाख रुपये की आ​र्थिेक सहायता करेगी। इसके साथ ही परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीदों की स्मृति में इनके गृह जनपद में एक सड़क का नामकरण भी इनके नाम पर रखा जायेगा। गौरतलब है कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को आतंकियों के हमले में सीआरपीएफ के दो एएसआई सहित पांच जवान शहीद हो गए थे। आतंकियों ने सीआरपीएफ के गश्ती दल पर पहले अंधाधुंध गोलियां बरसाईं फिर ग्रेनेड से हमला कर दिया था। इस आतंकी हमले में यूपी के शामिली में रहने वाले सतेन्द्र कुमार और गाजीपुर में रहने वाले महेश कुशवाहा भी शहीद हो गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संवेदनाएं जताते हुए श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने कहा कि जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी पूरा प्रदेश व देश उनके साथ खड़ा है। योगी सकरार का कहना है कि परिवार को 25 लाख की आर्थिक सहायता और परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जायेगी।