1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश सरकार का फरमान- स्वास्थ्य विभाग में 50 साल के ऊपर के बाबुओं की होगी छंटनी

उत्तर प्रदेश सरकार का फरमान- स्वास्थ्य विभाग में 50 साल के ऊपर के बाबुओं की होगी छंटनी

Uttar Pradesh Governments Decree Babu Above 50 Years Will Be Laid Off In Health Department

By सोने लाल 
Updated Date

लखनऊ। यूपी में स्वास्थ्य को पटरी पर लाने के लिए योगी सरकार लगातार काम कर रही है। स्वास्थय विभाग में 50 साल व उससे अधिक उम्र के बाबुओं की तलाश शुरू कर दी है और देर रात इन सभी बाबुओं की छंटनी के आदेश भी जारी कर दिए हैं। इसके लिए योगी सरकार ने 4 सदस्यीय स्क्रीनिंग कमेटी का गठन भी किया है। स्क्रीनिंग कमेटी को जल्द से जल्द 50 साल से अधिक उम्र के बाबुओं की कार्यदक्षता और शारीरिक दक्षता के आधार पर स्क्रीनिंग करनी है और फिर उसके बाद छंटनी की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

पढ़ें :- हाथरस दरिंदगी: ​दिल्ली में महिला कांग्रेस ने शुरू किया प्रदर्शन, दोषियों को सजा दिलाने की मांग

मिली जानकारी के मुताबिक, यूपी में योगी सरकार ने देर रात स्वास्थ्य विभाग ने 50 साल से अधिक उम्र के बाबुओं की छंटनी को लेकर आदेश जारी करते हुए कहा है कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधीनस्थ कार्यालयों व चिकित्सालयों में कार्यरत लिपिक संवर्ग के कर्मचारियों की सेवा दक्षता सुनिश्चित करने के लिए अनिवार्य सेवानिवृत्ति के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी में 4 सदस्य हैं और कमेटी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के 50 वर्ष से अधिक आयु के कार्मिकों की स्क्रीनिंग की कार्रवाई पूरी करते हुए नियुक्ति प्राधिकारी को रिपोर्ट देगी।

लेकिन सरकार के इस आदेश के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी सरकार के इस आदेश से बेहद नाराज हैं। देर रात जारी इस आदेश के बाद राजनीति भी गरमा गई है। समाजवादी पार्टी ने अपने टि्वटर अकाउंट से सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि ‘5 साल तक संविदा। 50 साल में जबरन रिटायरमेंट। 5 साल का बहुमत लेकर आई भाजपा साढ़े 3 साल में ही यूपी से रोजगार का खात्मा करने पर आमादा है! किस बात का बदला ले रहे हैं? सीएम दें जवाब…!

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...