बाबरी मस्जिद की 26वीं बरसी: पूरे UP में जारी हाई एलर्ट, अयोध्या में भारी पुलिस बल तैनात

बाबरी मस्जिद की 25वीं बरसी: पूरे UP में हाई एलेर्ट तो अयोध्या में भारी पुलिस बल तैनात
बाबरी मस्जिद की 25वीं बरसी: पूरे UP में हाई एलेर्ट तो अयोध्या में भारी पुलिस बल तैनात

अयोध्या। अयोध्या में बाबरी मस्जिद विध्वंस की आज 26वीं बरसी है और इस मौके पर उत्तर प्रदेश पुलिस हाई अलर्ट पर है। तमाम संगठनों में कुछ ने इस दिन को शौर्य दिवस तो कई ने काला दिवस मनाने की घोषणा की है। किसी प्रकार की घटना और विवाद से बचने के लिए यूपी के सभी जिलों में पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है, वहीं अयोध्या में विशेष तौर पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। आज बाबरी मस्जिद की 25वीं बरसी के मौके पर सुरक्षा के लिए अयोध्या में 6 कंपनी पीएसी, 2 कंपनी आरएएफ के साथ 4 एडिशनल एसपी, 10 डिप्टी एसपी, 10 इंस्पेक्टर, 150 सब इंस्पेक्टर और 500 सिपाहियों की तैनाती की गयी है।

Uttar Pradesh On Alert For Babri Demolition Anniversary :

इस मौके पर शहर के सभी एंट्री पॉइंट्स पर बैरिकेडिंग की जा रही है। वहीं शहर में आने-जाने वाले सभी लोगों की कड़ी जांच की जा रही है। जिले में पहले से ही धारा 144 लागू है। इसके अलावा अयोध्या शहर में गुरुवार से रूट डायवर्जन भी लागू कर दिया जाएगा। इसके तहत चार पहिया वाहन टेढ़ी बाजार चौराहे से शहर की ओर नहीं जा सकेंगे, उन्हें संपर्क मार्ग से ही जाना पड़ेगा। यही नहीं प्रशासन ने इस दिन के लिए गैर परंपरागत कार्यक्रमों पर भी रोक लगा दी है।

सुल्तानपुर सीमा, अंबेडकर नगर सीमा, बस्ती व गोंडा सीमा जैसे जिले की सभी सीमाओं पर बैरियर लगा दिया गया है। यही नहीं रौनाही टोल प्लाजा पर भी सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए हैं। इसके अलावा प्रदेश भर के जिला कप्तानों के लिए डीजीपी मुख्यालय की तरफ से विस्तृत निर्देश जारी किए गए हैं। इनमें बस अड्डाें, रेलवे स्टेशन, महत्वपूर्ण सार्वजनिक स्थान और मिश्रित आबादी के क्षेत्रों में सतर्क दृष्टि रखने के लिए विशेष निर्देश दिए गए हैं।

अयोध्या। अयोध्या में बाबरी मस्जिद विध्वंस की आज 26वीं बरसी है और इस मौके पर उत्तर प्रदेश पुलिस हाई अलर्ट पर है। तमाम संगठनों में कुछ ने इस दिन को शौर्य दिवस तो कई ने काला दिवस मनाने की घोषणा की है। किसी प्रकार की घटना और विवाद से बचने के लिए यूपी के सभी जिलों में पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है, वहीं अयोध्या में विशेष तौर पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। आज बाबरी मस्जिद की 25वीं बरसी के मौके पर सुरक्षा के लिए अयोध्या में 6 कंपनी पीएसी, 2 कंपनी आरएएफ के साथ 4 एडिशनल एसपी, 10 डिप्टी एसपी, 10 इंस्पेक्टर, 150 सब इंस्पेक्टर और 500 सिपाहियों की तैनाती की गयी है।इस मौके पर शहर के सभी एंट्री पॉइंट्स पर बैरिकेडिंग की जा रही है। वहीं शहर में आने-जाने वाले सभी लोगों की कड़ी जांच की जा रही है। जिले में पहले से ही धारा 144 लागू है। इसके अलावा अयोध्या शहर में गुरुवार से रूट डायवर्जन भी लागू कर दिया जाएगा। इसके तहत चार पहिया वाहन टेढ़ी बाजार चौराहे से शहर की ओर नहीं जा सकेंगे, उन्हें संपर्क मार्ग से ही जाना पड़ेगा। यही नहीं प्रशासन ने इस दिन के लिए गैर परंपरागत कार्यक्रमों पर भी रोक लगा दी है।सुल्तानपुर सीमा, अंबेडकर नगर सीमा, बस्ती व गोंडा सीमा जैसे जिले की सभी सीमाओं पर बैरियर लगा दिया गया है। यही नहीं रौनाही टोल प्लाजा पर भी सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए हैं। इसके अलावा प्रदेश भर के जिला कप्तानों के लिए डीजीपी मुख्यालय की तरफ से विस्तृत निर्देश जारी किए गए हैं। इनमें बस अड्डाें, रेलवे स्टेशन, महत्वपूर्ण सार्वजनिक स्थान और मिश्रित आबादी के क्षेत्रों में सतर्क दृष्टि रखने के लिए विशेष निर्देश दिए गए हैं।