लखनऊ में आतंकी मुठभेड़ जारी, यूपी हाई अलर्ट पर

लखनऊ। एमपी के खंडवा ट्रेन ब्लास्ट मामले की जांच में मिली लीड के आधार पर लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में एक संदिग्ध आतंकी को पकड़ने की ​कोशिशों के तहत हुए शुरू हुए एटीएस और यूपी पुलिस के संयुक्त अभियान ने एक मुठभेड़ का रूप ले लिया है। एटीएस कमांडोज ने ठाकुरगंज थाने के हाजी कालोनी के उस मकान को घेरकर रखा हुआ हैै। वहीं दूसरी ओर से खबरें आ रहीं हैं कि यूपी के कानपुर और उन्नाव से भी एटीएस ने तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है। जिसके बाद यूपी के तमाम एयरपोर्टस और रेलवे स्टेशनस को हाई एलर्ट पर रखा गया है।




मिली जानकारी के मुताबिक एटीएस ने मंगलवार को यूपी के कानपुर से फैजान नाम के संदिग्ध को दबोचा है, और उसकी निशानदेही पर उसके भाई इमरान और एक अन्य को उन्नाव से गिरफ्तार किया गया है। ऐसा बताया जा रहा है कि आने वाले कुछ घंटों के भीतर बड़े स्तर पर इस आतंकी संगठन के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी को अंजाम दे सकती है। ये सभी आतंकी आईएस मोड्यूल के सदस्य होने की आशंका जाताई जा रही है।




यूपी एटीएस के महानिरीक्षक असीम अरुण का कहना है कि ये आतंकी यूपी में कई जगहों पर बड़ी आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में थे। वर्तमान स्थिति में जिस तरह से आतंकी नेटर्वक के सदस्यों की गिरफ्तारी को अंजाम दिया जा रहा है उसे ध्यान में रखते हुए प्रदेश के सभी रेलवे स्टेशनों और एयरपोर्ट्स को हाई एलर्ट पर रखा गया है।




वहीं यूपी पुलिस के एडीजी दलजीत चौधरी को कहना है कि लखनऊ में चल रहे आॅपरेशन को लेकर यूपी ​पुलिस पूरी तरह से केन्द्रीय गृह मंत्रालय के संपर्क में बनी हुई है। एटीएस के नेतृत्व में चल रहे आॅपरेशन में यूपी पुलिस पूरा सहयोग कर रही है। संदिग्ध आतंकी पूरी तरह से हथियारों से लैस है। आॅपरेशन में लगी टीम का प्रयास है कि आतंकी को जीवित गिरफ्तार कर उससे अहम जानकारियां प्राप्त की जा सकें।

आपको बता दें कि यूपी में जारी विधानसभा चुनावों के लिए बुधवार को आखिरी चरण का मतदान होना है। सातवें चरण का मतदान सुरक्षित और शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न करवाने में कोई परेशानी न हो इस बात का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

Loading...