यूपी राज्यसभा चुनाव नतीजे: भाजपा ने 9 सीटों पर दर्ज करवाई जीत

राज्यसभा चुनाव 2018, यूपी राज्यसभा चुनाव नतीजे
यूपी राज्यसभा चुनाव नतीजे: भाजपा ने 9 सीटों पर दर्ज करवाई जीत
लखनऊ। उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की 10 सीटों के लिए मतदान में भारतीय जनता पार्टी के सभी आठ उम्मीदवार 37 मत प्राप्त कर विजयी रहे। समाजवादी पार्टी से उम्मीदवार रहीं जया बच्चन भी 38 मत हासिल करने में कामयाब रहीं, जबकि 10वीं सीट के लिए बसपा प्रत्याशी भीम राव अंबेडकर को 35 और भाजपा समर्थित अनिल अग्रवाल को 22 मत प्राप्त हुए। जिसके बाद द्वितीय वरीयता के आधार पर अनिल अग्रवाल को विजयी घोषित किया गया। उत्तर प्रदेश से भाजपा…

लखनऊ। उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की 10 सीटों के लिए मतदान में भारतीय जनता पार्टी के सभी आठ उम्मीदवार 37 मत प्राप्त कर विजयी रहे। समाजवादी पार्टी से उम्मीदवार रहीं जया बच्चन भी 38 मत हासिल करने में कामयाब रहीं, जबकि 10वीं सीट के लिए बसपा प्रत्याशी भीम राव अंबेडकर को 35 और भाजपा समर्थित अनिल अग्रवाल को 22 मत प्राप्त हुए। जिसके बाद द्वितीय वरीयता के आधार पर अनिल अग्रवाल को विजयी घोषित किया गया।

उत्तर प्रदेश से भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवार जिन्हें मिली जीत —

अरुण जेटली, जीवीएल नरसिम्हा राव, डॉ. अनिल जैन, सकलदीप राजभर, विजय पाल सिंह तोमर, अशोक बाजपेई, कांता कर्दम, डॉ. हरिनाथ सिंह यादव और भाजपा सामर्थित अनिल अग्रवाल।

{ यह भी पढ़ें:- अरुण जेटली ने राज्यसभा के नए कार्यकाल की शपथ ली }

उपचुनाव हार के बाद भाजपा का जवाब—

गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में सपा और बसपा के गठबंधन में आने से मिली हार को भाजपा ने राज्यसभा की 10 सीटों पर हुए चुनाव में 9 सीटें जीत कर विपक्ष की रणनीति को पहली हार दी है। बसपा ने जिस नियत के साथ उपचुनावों में सपा को अपना समर्थन दिया था, भाजपा ने उसी नियत पर चोट कर दी है। जिसे भाजपा की रणनीतिक जीत के रूप में भले ही देखा जा सकता हो, लेकिन भाजपा के लिए आगे का राह आसान नहीं होगी।

हालांकि ​बसपा प्रत्याशी को मिली हार के बाद मायावती भविष्य को लेकर क्या योजना बनातीं हैं, इस बात का अंदाजा लगा पाना किसी के लिए संभव नहीं है।

{ यह भी पढ़ें:- कठुआ गैंगरेप-मर्डर : अब्दुल्ला ने PM मोदी की चुप्पी पर उठाया सवाल }

Loading...