यूपी में हादसों की रेल, लगातार दो बार खुली शिवगंगा एक्सप्रेस की कपलिंग

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लगातार हो रहे रेल हादसों पर लगाम लगाने के लिये सरकार नाकाम रही, एक दिन पहले सोनभद्र में शक्तिपुंज एक्स्प्रेस दुर्घटनाग्रस्त हुई थी, जिसमें ट्रेन के सात कोच पटरी से उतर गए थे। शुक्रवार को शिवगंगा एक्सप्रेस की कपलिंग खुलने से यात्रियों में हड़कंप मच गया। दिल्ली से मंडुवाडीह जा रही शिवगंगा एक्सप्रेस की कपलिंग 50 किलोमीटर की दूरी में दो बार खुली, इस हादसे के दौरान ट्रेन में सवार यात्रियों की साँसे थम गयी। हालांकि इस हादसे में किसी भी जान-माल की क्षति नहीं हुई है।

Uttar Pradesh Shivganga Express Divided Into Two Parts :

मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली से मंडुवाडीह जा रही शिवगंगा एक्सप्रेस की झूंसी और रामनाथपुर स्टेशनों के बीच कपलिंग खुल गयी और ट्रेन का इंजन काफी आगे निकल गया। इस वजह से ट्रेन काफी देर तक ट्रैक पर ही खड़ी रही। काफी देर बाद रेलकर्मियों ने कपलिंग जोड़ी, जिसके बाद ट्रेन आगे बढ़ी। कुछ दूर निकलने के बाद अचानक ट्रेन की कपलिंग फिर खुल गयी, जिससे ट्रेन में सवार यात्री सकते में आ गए।

इस घटना के बाद सीपीआरओ पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर संजय यादव ने कहा, कपलिंग खुलने के मामले की जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। बता दें कि बीते एक दिन पहले ही सोनभद्र जिले में ओबरा डैम रैलवे स्टेशन के पास शक्तिपुंज एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। ट्रेन के 7 कोच पटरी से उतर गए थे।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लगातार हो रहे रेल हादसों पर लगाम लगाने के लिये सरकार नाकाम रही, एक दिन पहले सोनभद्र में शक्तिपुंज एक्स्प्रेस दुर्घटनाग्रस्त हुई थी, जिसमें ट्रेन के सात कोच पटरी से उतर गए थे। शुक्रवार को शिवगंगा एक्सप्रेस की कपलिंग खुलने से यात्रियों में हड़कंप मच गया। दिल्ली से मंडुवाडीह जा रही शिवगंगा एक्सप्रेस की कपलिंग 50 किलोमीटर की दूरी में दो बार खुली, इस हादसे के दौरान ट्रेन में सवार यात्रियों की साँसे थम गयी। हालांकि इस हादसे में किसी भी जान-माल की क्षति नहीं हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली से मंडुवाडीह जा रही शिवगंगा एक्सप्रेस की झूंसी और रामनाथपुर स्टेशनों के बीच कपलिंग खुल गयी और ट्रेन का इंजन काफी आगे निकल गया। इस वजह से ट्रेन काफी देर तक ट्रैक पर ही खड़ी रही। काफी देर बाद रेलकर्मियों ने कपलिंग जोड़ी, जिसके बाद ट्रेन आगे बढ़ी। कुछ दूर निकलने के बाद अचानक ट्रेन की कपलिंग फिर खुल गयी, जिससे ट्रेन में सवार यात्री सकते में आ गए। इस घटना के बाद सीपीआरओ पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर संजय यादव ने कहा, कपलिंग खुलने के मामले की जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। बता दें कि बीते एक दिन पहले ही सोनभद्र जिले में ओबरा डैम रैलवे स्टेशन के पास शक्तिपुंज एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। ट्रेन के 7 कोच पटरी से उतर गए थे।