1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. उत्तर प्रदेश: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे गए

उत्तर प्रदेश: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे गए

By बलराम सिंह 
Updated Date

लखनऊ। श्रमिकों के लिए बस विवाद में बुधवार को नोएडा डीएनडी पर कांग्रेस द्वारा लाई गई बसों को प्रदेश पुलिस ने कब्जे में लिया और आगरा सीमा पर आईं बसें वापस लौटा दी गईं। इस बीच जमानत मिलने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को लखनऊ से पहुंचीं पुलिस ने फिर गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही श्रमिकों के लिए बसों पर उत्तर प्रदेश सरकार और कांग्रेस के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी रहा। बुधवार देर रात अजय कुमार लल्लू को लखनऊ लाकर मेडिकल कराया गया और मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। इसके बाद उन्हें 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में पीजीआई के पास बनी अस्थायी जेल भेज दिया गया।

इससे पहले मंगलवार को अजय कुमार लल्लू ने आगरा के पास राजस्‍थान यूपी बॉर्डर पर कांग्रेस के नेताओं को साथ लेकर जमकर प्रदर्शन किया था। लॉकडाउन के दौरान नियमों को तोड़ने के चलते पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अजय को हिरासत में ले लिया था और फतेहपुर सीकरी थाने ले गई थी। बाद में अजय को गिरफ्तार कर लिया गया। उनके साथ उस दौरान मथुरा के पूर्व विधायक प्रदीप माथुर भी थे।

बुधवार की सुबह कांग्रेस की तरफ से कहा गया कि आगरा की सीमा पर खड़ी बसों को अनुमति नहीं मिलने पर शाम तक बसों की वापसी शुरू कर दी जाएगी। कांग्रेस के आरोप के जवाब में उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने प्रियंका गांधी पर धोखाधड़ी के साथ आपराधिक कृत्य करने का आरोप लगाया। दूसरी ओर, प्रियंका ने फेसबुक लाइव के जरिए सरकार पर हमला बोला।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...