1. हिन्दी समाचार
  2. भीषण गर्मी के बीच उत्तर भारत में कई जगह आंधी-तूफान और बारिश, अब तक 16 की मौत

भीषण गर्मी के बीच उत्तर भारत में कई जगह आंधी-तूफान और बारिश, अब तक 16 की मौत

Uttar Pradesh Storm And Heavy Rain Hit North India Killed 16 People

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर भारत में भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिली है। गुरुवार रात उत्तर भारत के कई क्षेत्रों मं आंधी, तूफान और बारिश से लोगों को राहत मिली है। लेकिन आंधी, तूफान ने तबाही भी खूब मचाई। आंधी, तूफान से प्रदेश के अलग—अलग शहरों में 16 लोगों की मौत हो गयी। इसमें कासगंज में तीन, मैनपुरी में 6 और एटा में तीन लोगों की मौत हुई है, आगरा, रामपुर, बदायूं और पीलीभीत में एक एक शख्स की मौत हुई है, जबकि घायल लोगों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं इसमें मवेशियों की भी जान गई है।

पढ़ें :- गेटवे ऑफ इंडिया पर स्पॉट हुए रणवीर और दीपिका, तसवीरों ने मचाया तहलका

प्रशासन ने सरकारी नियमों के हिसाब से मुआवजा देने की बात कही है। यूपी के एटा आंधी तूफान से मरने वाले 3 लोगों में एक बच्चा भी शामिल। एटा में प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रूपये मुआवजा देने की घोषणा की। वहीं भीषण गर्मी के बीच हुई बारिश से लोगों केा राहत मिली है। औरेया में भारी बारिश के साथ गिरे ओलों से मौसम सुहाना हो गया है।

वहीं, शामली में तेज बारिश और ओले गिरने से आम की फसल को बड़ा नुकसान हुआ है। इसके साथ ही उत्तराखंड के काशीपुर में आए आंधी-तूफान के चलते महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई है। प्रदेश में बारिश से लोगों को राहत मिली है। चमोली में भी बारिश हुई है इससे यहां का मौसम काफी बढ़िया हो गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...