1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. Uttar Pradesh Vacancy: बिजली विभाग में निकली बम्पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

Uttar Pradesh Vacancy: बिजली विभाग में निकली बम्पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

उत्तर प्रदेश में बिजली विभाग की सरकारी नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर आई है। उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (UPRVUNL) ने असिस्टेंट इंजीनियर (ट्रेनी) के कुल 125 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Electricity Department Recruitment: उत्तर प्रदेश में बिजली विभाग की सरकारी नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर आई है। उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (UPRVUNL) ने असिस्टेंट इंजीनियर (ट्रेनी) के कुल 125 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है।

पढ़ें :- Uttar Pradesh Vacancy: यूपी के इन विभागों में बंपर भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे कर सकतें हैं अप्लाई

आपको बता दें, ऐसे में भर्ती से जुड़े योग्य और इच्छुक उम्मीदवार UPRVUNL की ऑफिशियल वेबसाइट uprvunl.org पर जाकर वैंकेसी से जुड़ी पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

आवश्यक जानकारी

बिजली विभाग की अधिनसूचना के मुताबिक मैकेनिकल (Mechanical), इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन (Electronics & Instrumentation), कंप्यूटर साइंस और सिविल कैडर (civil cadre) में विभिन्न पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से UPRVUNL ने आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (online registration) और आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 14 जून, 2022 रात 11.45 बजे तक है।

जानिए किस ब्रांच में कितने पद

  • मैकेनिकल के लिए कुल पद- 62
  • इलेक्ट्रिकल के लिए कुल पद- 29
  • इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन के लिए कुल पद- 17
  • कंप्यूटर साइंस के लिए रिक्त पदों की संख्या- 05
  • सिविल कैडर के लिए कुल पदों की संख्या- 12
  • कुल पदों की संख्या- 125

योग्यता और आयु-सीमा

नोटिफिकेशन के अनुसार UPRVUNL में भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित क्षेत्र में 65 फीसदी अंकों के साथ में बीई या बीटेक की डिग्री होनी जरूरी है। इसके अलावा कम से कम 65 प्रतिशत अंकों के साथ इंस्टिट्यूट ऑफ इंजीनियर की ‘ए’ और ‘बी’ परीक्षा उत्तीर्ण की योग्यता होनी चाहिए।

फीस और सैलेरी

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार उम्मीदवारों को UPRVUNL भर्ती के लिए अपना ऑनलाइन पंजीकरण जमा करना होगा। इस पद के लिए उम्मीदवारों का चयन योग्यता और दस्तावेजों के सत्यापन के आधार पर किया जाएगा। अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों के लिए परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क 826 रुपए और सामान्य वर्ग के आवेदन शुल्क 1180 रुपए है। पद के आधार पर वेतनमान 56,100 रुपए से 1,77,500 रुपए तक दिया जाएगा। भर्ती से जुड़े नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें।

पढ़ें :- UPRVUNL Recruitment 2022: विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड ने यहां निकाली बम्पर भर्ती, आवेदन करने की ये है लास्ट डेट

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...