1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. Uttar Pradesh Vacancy: यूपी के इन विभागों में बंपर भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे कर सकतें हैं अप्लाई

Uttar Pradesh Vacancy: यूपी के इन विभागों में बंपर भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे कर सकतें हैं अप्लाई

नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए उत्तर प्रदेश के विभागों में भर्ती से जुड़ी अच्छी खबर आई है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Uttar Pradesh Vacancy: नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए उत्तर प्रदेश के विभागों में भर्ती से जुड़ी अच्छी खबर आई है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। यूपी के दो विभागों ने एक साथ वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसमें चयनित उम्मीदवारों को अच्छी खासी सैलरी मिलेगी।

पढ़ें :- Uttar Pradesh Vacancy: बिजली विभाग में निकली बम्पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

UPRVUNL में कई पदों पर निकली भर्ती

उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (UPRVUNL) ने चीफ केमिस्ट, एडिशनल प्राइवेट सेक्रेटरी (APS), असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर (ARO) और अकाउंट्स क्लर्क के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 25 जून 2022 तक या उससे पहले UPRVUNL की आधिकारिक वेबसाइट यानी uprvunl.org पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आयु सीमा 21 से 40 साल होनी चाहिए।

शैक्षिक योग्यता और पदों का डिटेल

चीफ केमिस्ट (05 पद )

चीफ केमिस्ट पद के लिए केमिस्ट्री विषय के साथ फर्स्ट क्लास में बीएससी या एमएससी किए कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं। न्यूनतम 5 वर्ष का अनुभव।

एडिशनल प्राइवेट सेक्रेटरी (APS के 04 पद )

भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय में किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएट की डिग्री। हिंदी स्टेनोग्राफी 80 शब्द प्रति मिनट और हिंदी/अंग्रेजी टाइपिस्ट 40-40 शब्द प्रति मिनट होना जरूरी है।

पढ़ें :- UPRVUNL Recruitment 2022: विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड ने यहां निकाली बम्पर भर्ती, आवेदन करने की ये है लास्ट डेट

असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर (ARO के 09 पद )

भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय में किसी भी स्ट्रीम में स्नातक डिग्री। हिंदी टाइपिंग 30 शब्द प्रति मिनट होना चाहिए।

अकाउंट्स क्लर्क(45 पद)

पद के लिए कैंडिडेट के पास कॉमर्स में बैचलर डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उसे हिंदी में 30 सब्द प्रति मिनट और इंग्लिश में 40 शब्द प्रति मिनट के हिसाब से टाइपिंग आनी जरूरी है।

परीक्षा और इंटरव्यू के बाद चयन

चयन परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार यूपीआरवीयूएनएल की आधिकारिक वेबसाइट uprvunl.org पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 1180 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा, जबकि एससी, एसटी को 826 रुपए और पीएच कैटेगरी को 12 रुपए शुल्क भरना होगा।

UPPSC

खान निरीक्षक के 55 पदों पर भर्ती वहीं दूसरी भर्ती उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग से जुड़ी हुई है, जिसमें UPPSC ने 55 पदों के लिए माइंस इंस्पेक्टर परीक्षा 2022 की भर्ती के लिए एक विज्ञापन जारी किया है। ऐसे में जो भी इच्छुक उम्मीदवार माइन्स इंस्पेक्टर भर्ती में रुचि रखते हैं और पात्रता को पूरा करते हैं। वे 4 जून 2022 से 1 जुलाई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...