1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड़: केदारनाथ और गंगोत्री-यमुनोत्री यात्रा पर लगी रोक, भारी बारिश के अलर्ट के बाद प्रशासन ने लिया फैसला

उत्तराखंड़: केदारनाथ और गंगोत्री-यमुनोत्री यात्रा पर लगी रोक, भारी बारिश के अलर्ट के बाद प्रशासन ने लिया फैसला

उत्तराखंड (Uttarakhand) के कई क्षेत्रों में रविवार को बारिश हुई। वहीं, मौसम विभाग ने आने वाले दो से तीनों तक भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग (weather department) का कहना है कि चारधाम (Chardham) समेत अधिकांश पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

देहरादून। उत्तराखंड (Uttarakhand) के कई क्षेत्रों में रविवार को बारिश हुई। वहीं, मौसम विभाग ने आने वाले दो से तीनों तक भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग (weather department) का कहना है कि चारधाम (Chardham) समेत अधिकांश पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है।

पढ़ें :- उत्तराखंड के राजनीतिक हलकों में कयासों का बाजार गर्म, चुनावी मौसम में हरीश और त्रिवेंद्र की मुलाकात से चढ़ा सियासी पारा

इसको देखते हुए प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। प्रशासन ने केदारनाथ (Kedarnath), गंगोत्री (gangotri) और यमुनोत्री धाम (Yamunotri Dham) की यात्रा अस्थाई रूप से रोक दी है। इसके साथ ही हरिद्धार (Haridwar) में हरकी पैड़ी रेलवे स्टेशन व बस अड्डे पर पुलिस यात्रियों से स्नान कर वापस जाने की अपील कर रही है।

इसके साथ ही ऋषिकेश में भी तीर्थयात्रियों और पर्यटकों से पहाड़ी क्षेत्रों और गंगा घाटों पर न जाने की अपील की जा रही है। नैनीताल, हरिद्वार, उत्तरकाशी और टिहरी जिले में जिला प्रशासन की ओर से 18 अक्टूबर के लिए सभी स्कूल-कॉलेज में एक दिन का अवकाश घोषित किया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...