1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने की इस्तीफे की पेशकश, अब कौन बनेगा मुख्यमंत्री?

उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने की इस्तीफे की पेशकश, अब कौन बनेगा मुख्यमंत्री?

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 से पहले वहां पर बड़ा सियासी उल्टफेर होने की संभावना जताई जा रही है। सूत्रों की माने तो सीएम तीरथ सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की पेशकश की है। सूत्रों ने कहा कि कोई मौजूदा विधायक ही अगला सीएम होगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 से पहले वहां पर बड़ा सियासी उल्टफेर होने की संभावना जताई जा रही है। सूत्रों की माने तो सीएम तीरथ सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की पेशकश की है। सूत्रों ने कहा कि कोई मौजूदा विधायक ही अगला सीएम होगा।

पढ़ें :- अब दिल्ली में भी कांवड़ यात्रा बैन, कोरोना के चलते लिया फैसला

बता दें कि तीरथ सिंह रावत पिछले तीन दिनों से दिल्ली में डेरा जमाए हैं और इस दौरान उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से दो दफे मुलाकात की है। पौड़ी से लोकसभा सांसद रावत ने इसी साल 10 मार्च को मुख्यमंत्री का पद संभाला था। अपने पद पर बने रहने के लिए 10 सितम्बर तक उनका विधानसभा सदस्य निर्वाचित होना संवैधानिक बाध्यता है।

प्रदेश में फिलहाल विधानसभा की दो सीटें, गंगोत्री और हल्द्वानी रिक्त हैं जहां उपचुनाव कराया जाना है। चूंकि राज्य में अगले ही साल फरवरी-मार्च में विधानसभा चुनाव होना प्रस्तावित है और इसमें साल भर से कम समय बचा है, ऐसे में कानून के जानकारों का मानना है कि उपचुनाव कराए जाने का फैसला निर्वाचन आयोग के विवेक पर निर्भर करता है।

 

पढ़ें :- उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला: कोरोना संकट के चलते स्थगित हुई कांवड़ यात्रा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...