1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया इस्तीफा, ये लोग हैं मुख्यमंत्री बनने की दौड़ में शामिल

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया इस्तीफा, ये लोग हैं मुख्यमंत्री बनने की दौड़ में शामिल

By शिव मौर्या 
Updated Date

Uttarakhand Cm Trivendra Singh Rawat Resigns These People Are In The Race To Become Chief Minister

देहरादून। उत्तराखंड के सियासी भूचाल पर पूर्ण विराम लग गया है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मिलकर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इस्तीफा देने के बाद वे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। नए मुख्यमंत्री के लिए सांसद अनिल बलूनी, अजय भट्ट और प्रदेश सरकार के मंत्री धन सिंह रावत प्रबल दावेदार बताए जा रहे हैं। आज रात तक केंद्रीय पर्यवेक्षक रमन सिंह और दुष्यंत गौतम के देहरादून पहुंचने की उम्मीद है।

पढ़ें :- बिहार: महंगाई के खिलाफ आरजेडी कार्यकर्ताओं का पोस्टर वार, दामों को लिखते हुए किया सरकार पर कटाक्ष

इसके बाद कल या परसों उत्तराखंड बीजेपी विधायक दल की बैठक में नए मुख्यमंत्री का फैसला होगा। बताया जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व ने त्रिवेंद्र सिंह रावत को मुख्यमंत्री पद से हटाने का फैसला पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर लिया है। पर्यवेक्षकों ने कोर ग्रुप और प्रमुख विधायकों-सांसदों की राय के आधार पर केंद्रीय नेतृत्व ने को बताया है कि राज्य में अगले साल होने वाले चुनाव को लेकर स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। इसके बाद से ही राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की भूमिका तैयार हो गई थी।

सोमवार देर शाम जब त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी, तो उन्हें इस बारे में सूचित कर दिया गया था। दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात के बाद रावत मंगलवार दोपहर देहरादून पहुंचे।

 

पढ़ें :- कोविड काल में हमने एक भी कर्मचारी की नहीं काटी सैलरी : नीता अंबानी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X