1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Uttarakhand Assembly election 2022 : उत्तराखंड में AAP पार्टी का CM चेहरा होंगे कर्नल अजय कोठियाल, केजरीवाल ने किया एलान

Uttarakhand Assembly election 2022 : उत्तराखंड में AAP पार्टी का CM चेहरा होंगे कर्नल अजय कोठियाल, केजरीवाल ने किया एलान

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपना सीएम फेस घोषित कर दिया है। आप ने कर्नल अजय कोठियाल को सीएम का चेहरा बनाया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी घोषणा की है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Uttarakhand Assembly election 2022: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने अपना सीएम फेस घोषित कर दिया है। आप ने कर्नल अजय कोठियाल (Colonel Ajay Kothiyal) को सीएम का चेहरा बनाया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal)  ने इसकी घोषणा की है।

पढ़ें :- Anurag Singh jeevan parichay : अनुराग सिंह ने RSS स्वयं सेवक से बीजेपी विधायक बनने का ऐसे तय किया सफर

उत्तराखंड के देहरादून में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ”अजय कोटियाल को आम आदमी पार्टी का मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाया जाए। ये वो शख्स हैं जिन्होंने फौज में रहकर देश सेवा की। जान की बाज़ी लगाकर पाकिस्तान और आतंकवादियों का सामना किया। उत्तराखंड के लोगों को ऐसे देशभक्त की ज़रूरत है।”

भारतीय सेना के  अनुभवी और उत्तरकाशी में नेहरू पर्वतारोहण संस्थान (एनआईएम) के पूर्व प्रिंसिपल कर्नल कोठियाल इस साल 20 अप्रैल को आप में शामिल हुए थे।

 

केजरीवाल ने कहा कि हमने सर्वे से लोगो से कर्नल कोटियाल की उमीदवारी के बारे में पूछा। केजरीवाल ने कहा कि लोगों ने बताया कि अब हमें देश भक्त फौजी चाहिए। इसलिए हमने कर्नल अजय कोटियाल को सीएम पद का प्रत्याशी बनाया है। ये निर्णय उत्तराखंड के लोगों ने लिया है। केजरीवाल ने कहा कि अजय कोटियाल ने फौज में रह कर देश की सेवा की, जब उत्तराखंड के चंद नेता उत्तराखंड के लोगो को लूट रहे थे ये शख्स बॉर्डर पर सुरक्षा में लगा था।

पढ़ें :- IPL 2022 में शामिल हुईं दो और नई फ्रैंचाइजी टीमें लखनऊ और अहमदाबाद, अब 10 टीमों के साथ होगा टूर्नामेंट

केजरीवाल ने कहा कि कुछ साल पहले केदारनाथ पर आपदा आई थी, तब इस शख्स ने केदारनाथ का पुनर्निर्माण किया था, अब ये उत्तराखंड के नवनिर्माण का बीड़ा उठाया है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को हम देवभूमि कहते है, यहां हिंदुओ के बहुत तीर्थस्थान है, पूरी दुनिया से यहां हिन्दू श्रद्धा से आते है, इनके साथ मिलकर हम उत्तराखंड को पूरी दुनिया के लिए आध्यात्मिक राजधानी बनाएंगे।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...