1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Uttarakhand Election 2022 : जनरल बिपिन रावत के भाई हुए बीजेपी में शामिल

Uttarakhand Election 2022 : जनरल बिपिन रावत के भाई हुए बीजेपी में शामिल

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 (Uttarakhand Election 2022 ) से पहले जनरल बिपिन रावत (General Bipin Rawat) के भाई कर्नल विजय रावत (Colonel Vijay Rawat) बीजेपी (BJP) में शामिल हो गए हैं। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Uttarakhand Chief Minister Pushkar Singh Dhami) ने उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलवाई। कहा कि दिवंगत जनरल रावत उत्तराखंड (Uttarakhand) में और काम करना चाहते थे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 (Uttarakhand Election 2022 ) से पहले जनरल बिपिन रावत (General Bipin Rawat) के भाई कर्नल अजय  रावत (Colonel Ajay Rawat) बीजेपी (BJP) में शामिल हो गए हैं। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Uttarakhand Chief Minister Pushkar Singh Dhami) ने उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलवाई। कहा कि दिवंगत जनरल रावत उत्तराखंड (Uttarakhand) में और काम करना चाहते थे। धामी ने कहा कि हमें खुशी है कि उनके भाई हमसे जुड़ गए हैं। मैं ज्यादा खुश हूं क्योंकि मैं भी एक फौजी का बेटा हूं।

पढ़ें :- Uttarakhand Election 2022 : कांग्रेस नेता ने मतदान करते वक्त EVM की तस्वीर खींची, FIR दर्ज करने के आदेश

धामी ने कहा कि जनरल बिपिन रावत को खोने के बाद से हम एक खालीपन महसूस कर रहे हैं। उनके भाई अब हमारे साथ हैं। मोदी जी के काम से प्रेरणा लेकर कर्नल अजय रावत (Colonel Ajay Rawat) हमसे जुड़े हैं। कर्नल रावत ने 34 साल की सेवा के दौरान पूरे भारत में कई पदों पर काम किया है। उनका बेटा भी आर्मी में है। परिवार की 3 पीढ़ियां सेना में हैं। हम उनका स्वागत करते हैं।

वहीं कर्नल अजय रावत (Colonel Ajay Rawat)ने कहा कि मेरे पिता सेना से सेवानिवृत्त होने के बाद बीजेपी के साथ थे। अब मुझे एक अवसर मिला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन विशेष है। उनका सारा काम इस देश की प्रगति के लिए है। इसी ने मुझे बीजेपी में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया। उत्तराखंड के लिए उनकी योजना एक महान दृष्टि का उत्पाद है। बीजेपी के काम करने के तरीके की सभी प्रशंसा करते हैं। लोग वास्तविक कल्याण और प्रगति चाहते हैं।

 

पढ़ें :- कांग्रेस को डुबाने के लिए ‘भाई-बहन’ पर्याप्त हैं, किसी तीसरे की आवश्यकता है ही नहीं : सीएम योगी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...