1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Uttarakhand Election 2022 Live : उत्तराखंड में मतदान जारी, बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने हरिद्वार में डाला वोट

Uttarakhand Election 2022 Live : उत्तराखंड में मतदान जारी, बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने हरिद्वार में डाला वोट

Uttarakhand Assembly Election 2022 Polling Live : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Elections) के लिए मतदान सुबह आठ बजे से शाम के छह बजे तक चलेगा। चुनाव मैदान में उतरे 632 उम्मीदवारों का भविष्य करीब 82 लाख मतदाता तय करेंगे। रानीखेत में विधायक कारण माहरा ने मतदान किया। रुड़की में बीजेपी प्रत्याशी ने मतदान किया है। बाबा रामदेव (Baba Ramdev) और आचार्य बालकृष्ण (Acharya Balakrishna) ने भी हरिद्वार (Haridwar) में मतदान किया है।  इस दौरान उन्होंने कहा कि आने वाले सालों में उत्तराखंड देश की आध्यात्मिक राजधानी बनेगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Uttarakhand Assembly Election 2022 Polling Live : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Elections) के लिए मतदान सुबह आठ बजे से शाम के छह बजे तक चलेगा। उत्तराखंड में 11 बजे तक 18.97 फीसदी वोटिंग हो चुकी है. बता दें कि राज्य में वोटिंग 8 बजे शुरू हुई थी। चुनाव मैदान में उतरे 632 उम्मीदवारों का भविष्य करीब 82 लाख मतदाता तय करेंगे। रानीखेत में विधायक कारण माहरा ने मतदान किया। रुड़की में बीजेपी प्रत्याशी ने मतदान किया है। बाबा रामदेव (Baba Ramdev) और आचार्य बालकृष्ण (Acharya Balakrishna) ने भी हरिद्वार (Haridwar) में मतदान किया है।  इस दौरान उन्होंने कहा कि आने वाले सालों में उत्तराखंड देश की आध्यात्मिक राजधानी बनेगा।

पढ़ें :- योगी विकास की पुस्तक 'योग : The Yoga Science' का स्वामी रामदेव व रामदास अठावले ने किया विमोचन

उत्तराखंड में सुबह नौ बजे तक 5.15 फीसदी मतदान

सुबह नौ बजे तक उत्तराखंड में 5.15 फीसदी मतदान हुआ है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) ने भी खटीमा में मतदान किया है। वह इसी सीट से भाजपा के प्रत्याशी भी हैं। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि हमारी सभी योजनाओं ने उत्तराखंड के लोगों के लिए एक ढाल प्रदान की है। जनता अच्छी तरह से जानती है कि राज्य के विकास के लिए कौन काम कर सकता है। मुझे विश्वास है कि उत्तराखंड की जनता भाजपा को 60+ सीटों पर लाएगी।

जसपुर में 10 प्रतिशत मतदान

सुबह नौ बजे तक उत्तरकाशी में 2.80, जनपद बागेश्वर के विधानसभा कपकोट में 2.32, चमोली में तीन और रानीखेत में 4.11 तो द्वाराहाट में 4.10 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं जसपुर विधानसभा में भारी सुरक्षा के बीच मतदान चल रहा है। यहां मतदाताओं में भारी जोश है। यहां सुबह 9:30 बजे तक 10 प्रतिशत मतदान हुआ है।

पढ़ें :- Uttarakhand News : AAP के CM कैंडिडेट रहे कर्नल अजय कोठियाल , BJP में होंगे शामिल

हरिद्वार में सात प्रतिशत मतदान

सुबह 9:00 बजे तक हरिद्वार जिले में मतदान का सात प्रतिशत रहा। देहरादून स्थित हेल्पलाइन नंबर 1950 पर अभी तक शिकायतों को लेकर 30 कॉल आई हैं। जिसमें कहीं किसी का वोटर लिस्ट में नाम नहीं है तो कहीं कोई और समस्या सामने आई है।

सुबह नौ बजे तक पिथौरागढ़ जिले में 4.40 प्रतिशत मतदान

सुबह 9.00 बजे तक पिथौरागढ़ जिले में 4.40 प्रतिशत मतदान हुआ है। जिले के विस क्षेत्र धारचूला में 4.51, विस क्षेत्र डीडीहाट में 4.73, विस क्षेत्र पिथौरागढ़ में 4.55 और विस क्षेत्र गंगोलीहाट में 3.90 प्रतिशत मतदान हुआ है। पहले एक घंट चंपावत जिले में 4.51 प्रतिशत मतदान हुआ है। लोहाघाट विधानसभा में 4.77 फीसदी मतदान हुआ। जिला देहरादून में नौ बजे तक 5.66 प्रतिशत मतदान हुआ है।

चमोली में सुबह नौ बजे तक हुआ इतना प्रतिशत मतदान

पढ़ें :- पेट्रोल की बढ़ी कीमतों पर पत्रकार ने रामदेव से दागा सवाल, तो बाबा ने खोया आपा बोले- 'चुप हो जा..'

सुबह नौ बजे तक चमोली जनपद में तीन प्रतिशत और चंपावत जिले में 3.25 प्रतिशत मतदान हुआ है। विधानसभा मसूरी में सुबह 9 बजे तक 5.95 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं धारचूला विस के नाचनी बूथ संख्या 58 में ईवीएम खराब हो गई। यहां डेढ़ घंटे की देरी से मतदान शुरू हुआ।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...