1. हिन्दी समाचार
  2. ‘छपाक’ से प्रभावित हुई उत्तराखंड सरकार, एसिड अटैक सर्वाइवर्स को देगी पेंशन

‘छपाक’ से प्रभावित हुई उत्तराखंड सरकार, एसिड अटैक सर्वाइवर्स को देगी पेंशन

By रवि तिवारी 
Updated Date

Uttarakhand Government Affected By Chhapak Will Give Pension To Acid Attack Survivors

नई दिल्ली। दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक कई कारणों से चर्चा में रही हैं। वे लंबे समय बाद एसिड अटैक सर्वाइवर की संवेदनशील कहानी के साथ दर्शकों के सामने हैं हालांकि वे जेएनयू में हुई हिंसा के खिलाफ स्टूडेंट्स का समर्थन करने पहुंची तो सोशल मीडिया पर एक धड़े ने उनकी फिल्म को बायकॉट करने की धमकी दे डाली। 

पढ़ें :- 14 अप्रैल 2021 का राशिफल: इन जातकों पर होगी भगवान श्रीगणेश की कृपा, जानिए अपनी राशि का हाल

बीच उत्तराखंड की बीजेपी सरकार ने दीपिका की ‘छपाक’ से प्रभावित होकर एसिड अटैक पीड़ितों के लिए पेंशन स्कीम शुरु करने की घोषणा की है।  महिला एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य ने खबर की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि हम इसके जरिए पीड़ितों की मदद करना चाहते हैं, जिससे वे सम्मान के साथ जीवन जी सकें।  

छपाक के विरोध को लेकर बोली रेखा आर्य

महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य के मुताबिक, वे जल्द ही एसिड अटैक की पीड़िताओं के लिए पेंशन योजना शुरू करने की तैयारी कर रही है। उत्तराखंड में करीब 10 से 11 एसिड अटैक की पीड़िताएं मौजूद हैं, जिनको आर्थिक रूप से सुरक्षित बनाने के लिए राज्य सरकार ने ये फैसला लिया है।

रेखा आर्य ने बताया कि जल्द ही सरकार पीड़िताओं को 5000 से 6000 रुपए महीना देने का प्रस्ताव कैबिनेट में लाने जा रही है। इस दौरान उन्होंने छपाक फिल्म को लेकर हो रहे विरोध कहा कि यदि यह फिल्म सच्चाई पर आधारित है और एसिड अटैक पीड़िता को इसमें कोई आपत्ति नहीं है तो इस फिल्म को बनाने और देखने में कोई हर्ज नहीं है।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री के दफ्तर के कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित, सीएम योगी ने खुद को किया आइसोलेट

बॉक्स ऑफिस पर कर रही औसत प्रदर्शन

10 जनवरी को रिलीज हुई फिल्म ‘छपाक’ ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक औसत प्रदर्शन किया है। फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श के मुताबिक फिल्म की पहले दिन 4.77 करोड़ रुपए की साधारण कमाई की। हालांकि फिल्म ने दूसरे दिन यानी शनिवार को 6.90 करोड़ रुपए कमाए। इस लिहाज से फिल्म की अब तक कुल कमाई 11.67 करोड़ रुपए हो गई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...