1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Uttarakhand News : सीएम योगी को मां ने दही खिलाकर और ढेरों आशीर्वाद देकर किया विदा

Uttarakhand News : सीएम योगी को मां ने दही खिलाकर और ढेरों आशीर्वाद देकर किया विदा

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) उत्तराखंड के 3 दिवसीय प्रवास पर पहुंचे थे। इसके साथ ही उन्होंने अपने पैतृक पंचूर गांव में प्रवास किया और गांव  की सैर की साथ ही अपने रिश्तेदारों से भी मिले। गुरुवार को यात्रा के अंतिम दिन हरिद्वार के लिए रवाना होने से पहले योगी आदित्यनाथ ने मां सावित्री देवी के हाथों से दही खाई और फिर उसके बाद अपनी मां के पैर छूकर आशीष लिया। इस दौरान पूरा माहौल गमगीन हो गया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कोटद्वार। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) उत्तराखंड के 3 दिवसीय प्रवास पर पहुंचे थे। सालों बाद सीएम योगी अपने गृह जिला पौड़ी गढ़वाल (Pauri Garhwal) के यमकेश्वर ब्लॉक स्थित अपने पैतृक गांव पंचूर (Panchur Village) में प्रवास किया और गांव  की सैर की साथ ही अपने रिश्तेदारों के साथ दो दिन बिताए।

पढ़ें :- BJP National Executive : अमित शाह बोले-'अगले 30 से 40 साल तक रहेगा भाजपा का युग'

इस दौरान दुनिया ने उनकी माता के साथ बिताए दिल को छू लेने वाली तस्वीरें देखी। गुरुवार को भी उस वक्त सब एक बार फिर भावुक हो गए जब मां ने सीएम योगी को दही खिलाकर विदा किया। अपने दो दिनों के प्रवास के बाद आज जब सीएम योगी आदित्यनाथ अपने गांव से विदा हो रहे थे तो कईयों की आंखें भर आई।  गुरुवार को यात्रा के अंतिम दिन हरिद्वार के लिए रवाना होने से पहले योगी आदित्यनाथ ने मां सावित्री देवी के हाथों से दही खाई और फिर उसके बाद अपनी मां के पैर छूकर आशीष लिया। इस दौरान योगी की मां ने भी सिर पर हाथ रखकर बेटे को आशीर्वाद दिया। आशीर्वाद लेने के बाद वो हेलीपैड के लिए कार से रवाना हुए। इस दौरान पूरा माहौल गमगीन हो गया। हरिद्वार पहुंचकर योगी आदित्यनाथ ने यूपी के लग्जरी होटल भागीरथी आवास का हरिद्वार में लोकार्पण किया।

मां को याद कर भावुक हो गए थे

बता दें कि योगी आदित्यनाथ पांच साल बाद अपने पैतृक गांव पंचूर गए थे। अपनी इस यात्रा के दौरान उन्होंने गुरु गोरखनाथ महाविद्यालय में अपने गुरु महंत अवैद्यनाथ (Mahant Avaidyanath) की मूर्ति का अनावरण किया। कार्यक्रम संबोधन के दौरान योगी अपनी मां की चर्चा करते हुए वो भावुक हो गए थे। इसके बाद जब वह अपने गांव पंचूर पहुंचे तो उनका भव्य स्वागत हुआ। सीएम योगी ने करीब 28 साल बाद अपने घर में रात बिताई।

इसके बाद वहां भी आदित्यनाथ ने रोजमर्रा की तरह सुबह से अपनी दिनचर्या पूरी की। जैसे, सुबह उठना, काढा पीना, नित्य कर्म के बाद पूजा-अर्चना करना आदि। इसके बाद वो गांव भ्रमण पर भी निकले। उन्होंने घर की गौशाला में गाय को रोटी भी खिलाई। उसके बाद वह अपने भाई के साथ खेत की तरफ गए।

पढ़ें :- निरहुआ बोले- सपा प्रमुख मुगल नीतियों से प्रभावित, धर्मेंद्र हैं अखिलेश से बेहतर नेता

कल अयोध्या जाएंगे योगी

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल अयोध्या दौरे पर जाएंगे। सीएम अयोध्या में हनुमानगढ़ी और रामलला के दर्शन करेंगे। जिसके बाद दोपहर 12 बजे वो मंडलीय समीक्षा बैठक में हिस्सा लेंगे। मुख्यमंत्री 19 हजार करोड़ की लागत वाली परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा भी करेंगे। दोपहर 2.30 बजे वो मलिन बस्ती में भोज में शामिल होंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...