1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Uttarakhand News : लापता रिसेप्शनिस्ट की अंकिता भंडारी हत्या मामले में भाजपा नेता का बेटा गिरफ्तार

Uttarakhand News : लापता रिसेप्शनिस्ट की अंकिता भंडारी हत्या मामले में भाजपा नेता का बेटा गिरफ्तार

Uttarakhand News : उत्तराखंड (Uttarakhand) के ऋषिकेश (Rishikesh) जिले में शुक्रवार को एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां के वनंतरा रिसॉर्ट में रिसेप्शन पर काम करने वाली अंकिता भंडारी (Ankita Bhandari) संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई। परिवार वालों ने मामले में रिसॉर्ट (Resort) मालिक पर आरोप लगाए थे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Uttarakhand News : उत्तराखंड (Uttarakhand) के ऋषिकेश (Rishikesh) जिले में शुक्रवार को एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां के वनंतरा रिसॉर्ट में रिसेप्शन पर काम करने वाली अंकिता भंडारी (Ankita Bhandari) संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई। परिवार वालों ने मामले में रिसॉर्ट (Resort) मालिक पर आरोप लगाए थे।

पढ़ें :- Uttarakhand News : आफत की बारिश , Video में देखें कैसे हाईवे पर भरभराकर गिरा पहाड़

BJP नेता के बेटे पर फूटा महिलाओं का गुस्सा, बीच सड़क पर पुलिस की गाड़ी रोक कर पीटा

पौड़ी गढ़वाल जिले में हुए अंकिता भंडारी हत्याकांड के आरोपियों को लेकर पुलिस न्यायालय में पेश करने के लिए कोटद्वार लेकर जा रही थी। आक्रोशित महिलाओं व भीड़ ने पुलिस की गाड़ी रोककर तीनों आरोपियों को जमकर पीटा। बता दें कि अंकिता भंडारी यमकेश्वर विधानसभा इलाके के एक प्राइवेट रिसॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट थी। जिसका संचालक बीजेपी नेता का बेटा पुलकित आर्य था।

इसी दौरान बैराज पुल से आगे कोडीया में सैकड़ों ग्रामीणों ने पुलिस की गाड़ी रोक ली।  इस दौरान मामले को कवर कर रहे पत्रकारों के साथ भी ग्रामीणों ने अभद्रता की और उनके मोबाइल छीन लिए। समाचार एजेंसी के हवाले से कहा गया है कि कुछ दिन पहले लापता हुई 19 वर्षीय रिसेप्शनिस्ट का शव शुक्रवार को बरामद कर लिया गया है। 19 साल की अंकिता 18-19 सितंबर से गायब थी। सोशल मीडिया पर गुमशुदा की तलाश के लिए कैंपेन चल रहा था।

पढ़ें :- उत्तराखंड की बेटी अंकिता को दी नम आंखों से दी गई आखिरी विदाई, परिवार की सहमति से अलकनंदा के घाट पर हुआ अंतिम संस्कार

डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज हुई थी। जो बीते दिन ही रेगुलर पुलिस को ट्रांसफर की गई। 24 घंटे में लक्ष्मण झूला पुलिस ने मुख्य आरोपी पुलकित आर्य सहित तीन आरोपियों ने गिरफ्तार कर लिया गया है।

गंगाभोगपुर स्थित वनंतरा रिसॉर्ट से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी की हत्या कर उसका शव चीला नहर में फेंक दिया गया। मुख्य आरोपित हरिद्वार के भाजपा नेता का बेटा ही निकला। पुलिस ने रिसॉर्ट संचालक समेत तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस जांच में पता चला है कि अंकिता ने रिसॉर्ट का भेद खोलने की धमकी आरोपियों को दी थी। आईपीसी की धारा 302,201 और 120बी के तहत मुकदमा दर्ज किया है। घटना के बाद से क्षेत्रवासियों में भारी रोष व्याप्त है।

वहीं पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए रिसॉर्ट के मालिक समेत तीन लोगों को हिरासत कर लिया है। अंकिता की मौत के बाद रिसॉर्ट और रिसॉर्ट मालिक की कई कहानियां सामने आई हैं। वहीं शुक्रवार को अंकिता का शव भी पुलिस द्वारा बरामद कर लिया गया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी मामले की गंभीरता को देखते हुए मुकदमा लक्ष्मणझूला पुलिस को सौंपा। इसी मामले में गुरुवार को लक्ष्मणझूला थाना पुलिस ने रिसॉर्ट पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू की। पुलिस ने बताया कि उन्होंने रिसॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य समेत मैनेजर और अन्य व्यक्ति को पूछताछ के लिए गिरफ्तार कर लिया गया है।

ग्राहकों के साथ गलत काम का बना रहे थे दबाव

शुक्रवार को ऋषिकेश के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि तीनों आरोपियों से जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो उनके भी होश उड़ गए। सामने आया है कि आरोपी अंकिता को रिसॉर्ट में आने वाले ग्राहकों के साथ गलत काम करने के लिए दबाव डालते थे। अंकिता इसका विरोध करती थी। उसने अपने कुछ साथियों और दोस्तों को इस बारे में बता दिया था। इस बात को लेकर 19 सितंबर को अंकिता के साथ रिसॉर्ट मालिक मैनेजर और एक अन्य कर्मी से विवाद भी हुआ था।

पढ़ें :- Ankita Bhandari Murder Case : गुस्साए लोगों ने फूंकी आरोपी रिजॉर्ट मालिक की अचार फैक्ट्री, MLA की गाड़ी में भी तोड़ी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...