1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Uttarakhand Rain: लेमन ट्री रिसॉर्ट से सुरक्षित बचाए गए 200 लोग, भर गया था पानी

Uttarakhand Rain: लेमन ट्री रिसॉर्ट से सुरक्षित बचाए गए 200 लोग, भर गया था पानी

उत्तराखंड में मूसलाधार ने बारिश जन जीवन में हाहाकार मचा दिया है। तूफानी बारिश की वजह से कई लोगों की मौत हो गई है। राज्य में मौसम विभाग का एलर्ट जारी है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Uttarakhand Rain: उत्तराखंड में मूसलाधार ने बारिश जन जीवन में हाहाकार मचा दिया है। तूफानी बारिश की वजह से कई लोगों की मौत हो गई है। राज्य में मौसम विभाग का एलर्ट जारी है। राहत और बचाव कार्य लगातार जारी हैं। खबरों के अनुसार,सूबे के DGP अशोक कुमार ने बताया है कि रामनगर-रानीखेत रूट पर स्थित लेमन ट्री में करीब 200 लोग फंसे थे, जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। इसी के साथ DGP ने बताया कि भारी बारिश के कारण अलग-अलग घटनाओं में अब तक 24-25 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि सबसे ज्यादा नुकसान नैनीताल जिले में हुआ है।

पढ़ें :- Punjab Election 2022: कैप्टन अमरिंदर सिंह और भाजपा नेता गजेंद्र सिंह शेखावत के बीच मुलाकात, नए समीकरण बनने के संकेत

खबरों के अनुसार,मालूम हो कि 100 से ज्यादा लोगों के रामनगर-रानीखेत रूट पर स्थित लेमन ट्री रिसॉर्ट में भारी बारिश के बाद फंसने की जानकारी मिली थी। कोशी नदी भारी बारिश के चलते उफान पर थी और उसका पानी रिसॉर्ट में भी भर गया। इसके चलते वहां का रूट पूरी तरह से कट गया। बाद में सुरक्षा कर्मियों ने राहत और बचाव कार्य चलाया और इन लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। DGP अशोक कुमार ने बताया कि वहां 200 लोग फंसे हुए थे, जिन्हें निकाल लिया गया है।

सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लोगों से न घबराने की अपील करते हुए कहा कि उन्हें सुरक्षित बाहर निकालने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने चारधाम यात्रियों से फिर अपील की कि वे जहां हैं, वहीं रुक जाएं और मौसम में सुधार होने से पहले अपनी यात्रा शुरू न करें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...